जयपुर: पोस्टर पॉलिटिक्स में वसुंधरा राजे की फिर से ‘एंट्री’, सियासी चर्चा शुरू, जानें

विशाल शर्मा

24 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 24 2023 10:41 AM)

Rajasthan politicas: राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में लगे बैनर-पोस्टर बदल दिए गए हैं. पार्टी के नए पोस्टर में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे को जगह दी गई है. जयपुर स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की फोटो फिर से […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan politicas: राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में लगे बैनर-पोस्टर बदल दिए गए हैं. पार्टी के नए पोस्टर में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे को जगह दी गई है. जयपुर स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की फोटो फिर से लगने को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. अब राजस्थान बीजेपी का मुख्यालय नए पोस्टर-होर्डिंग के बाद बदला-बदला सा दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें...

मुख्यालय के बाहर दो बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा, गुलाब चंद कटारिया, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां के आलावा वसुंधरा राजे की तस्वीर है. वहीं, दूसरी होर्डिंग में दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीरें हैं. अब जब दो साल बाद वसुंधरा राजे को फिर से पोस्टर में जगह दी गई है तो कई मायनों में खास हो जाता है. राजनीति में कई बार पार्टी के दफ्तर में फोटो का लगना और हटना सियासी संदेश दे जाता है.

दरअसल सतीश पुनिया के प्रदेश अध्यक्ष बनने के कुछ दिन बाद वसुंधरा राजे के फोटो प्रदेश मुख्यालय से हटा दिए गए थे. इस बात को लेकर सियासी गलियारों में खूब चर्चा हुई थी कि दो बार प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी वसुंधरा राजे को दरकिनार किया जा रहा था. यहीं नहीं खुद वसुंधरा राजे ने भी बीजेपी मुख्यालय से दुरी बना ली थी. पिछले लंबे समय से बीजेपी आलाकमान और उनके बीच संबंधों में खटास आने के कयास लगते रहे हैं, जिसके बाद सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या राजस्थान बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं है. लेकिन अब जब वसुंधरा राजे को फिर से तवज्जो मील रही है और उनको बैनर पोस्टर्स में जगह दी जा रही है तो चर्चा यह भी है की क्या वसुंधरा राजे के हाथों में राजस्थान की कमान होगी या फिर सिर्फ पोस्टरों तक ही सिमित रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें: बजट सत्र के दूसरे दिन भी हंगामे के आसार, डोटासरा बोले- बीजेपी ने सदन की परंपरा को किया कलंकित

    follow google newsfollow whatsapp