पायलट के गढ़ में ओवैसी ने दी चुनौती, बोले- आपका चुनाव जीतने का सपना नहीं होने देंगे पूरा

मनोज तिवारी

19 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 19 2023 12:28 PM)

Rajasthan Assembly Election 2023: AIMIM चीफ अससुद्दीन ओवैसी ने रविवार को टोंक में जनसभा को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस व भाजपा-आरएसएस ने हमारा मजाक बना कर रख दिया है. गहलोत मजलिस के उम्मीदवार की खरीद फरोख्त करते हैं, फिर भी आरोप औवेसी पर. भाजपा कहती है कि हमें […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Assembly Election 2023: AIMIM चीफ अससुद्दीन ओवैसी ने रविवार को टोंक में जनसभा को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस व भाजपा-आरएसएस ने हमारा मजाक बना कर रख दिया है. गहलोत मजलिस के उम्मीदवार की खरीद फरोख्त करते हैं, फिर भी आरोप औवेसी पर. भाजपा कहती है कि हमें मुस्लिम नहीं चाहिए.

यह भी पढ़ें...

हम पीएम से पूछते हैं कि वे जुनैद और असलम की गौरक्षकों की ओर से की गई हत्या पर कुछ बोलेगें. पीएम आप कब तक बोलते रहेगें सबका साथ सबका विकास. पीएम चाहें तो 10 मिनिट में हिंसा रूक सकती है, लेकिन वे कभी नहीं चाहेगें. हमारे कितने लोगों को मारा जाता रहेगा? आप कहते है कि एक मोदी सब पर भारी तो मोदीजी आप गौरक्षकों पर भारी कब होगें जवाब दें. गाय हमारे लिए भी पूजनीय है. आरएसएस के भागवत उल्टे सीधे बयान देते हैं.

औवेसी ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिम्मेदार कौन है, गहलोत, पायलट या मैं? कांग्रेस का बाजा बजाने वाले लोगों कुपोषण, एनीमिया के लिए जिम्मेदार कौन? पायलेट साहब आपका चुनाव जीतने का सपना पूरा नहीं होने देंगे. पायलट साहब गुर्जर बहुल इलाका संभालो, यहां की गई बातों को पोलिंग बूथ तक कायम रखना.

गहलोत को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भरतपुर में जो हुआ वहां गहलोत इसलिए नहीं जाते हैं क्योकि वोटोॆ का डर है. सचिन पायलट कहते है कि दोषियों को सज़ा मिलनी चाहिए. पायलट साहब नाम से क्यों परहेज करते हो. अगर भाजपा को हराना है तो ये करके दिखाओ. सबको बताओ कि आज टोंक में एक दिवाना आया था. सीएम साहब 15 लाख रूपये जुनैद और असलम के लिए और दूसरी जगह 50-50 लाख रुपए. ये फर्क क्यों, ये कौनसा इंसाफ है? इंसान की जान की कोई कीमत नहीं होती है.

यह भी पढ़ेंः जनसभा में बोले गहलोत- मैं नहीं घबराता, जो मुझे जानते है, उन्हें पता है कि राजस्थान का CM क्या है

ओवैसी ने कहा कि मैं किरोड़ी बैंसला को सलाम करता हूं कि उन्होने समाज को एकजुट कर दिया. मुस्लिम क्यों एकजुट नहीं होते. सिर्फ दुआ से क्या होगा. जुनैद व असलम के हक के लिये लड़ो दुआओं से कुछ नहीं होगा. उन्होंने लोगों से कहा कि आपका आभार कि आप इतनी गर्मी में मेरी पार्टी जलसे में आए. आप जानते हैं कि राजस्थान में आपने सियासी सफर की शुरुआत कर दी है.

गहलोत पर किया वार- वो सिर्फ जादूगरी की बात करते हैं
आप हमसे जुड़िए और हमारी पार्टी के मेंबर बने. भारत की राजनीति में जो समाज सशक्त हैस उनकी समस्याओं का निराकरण होता है. जिस समाज का नेता नहीं, उसकी कोई
इज़्जत नहीं होती है. आप वोट डालने वाले नहीं लेने वाले बने. मुस्लिमों के नेता मस्जिदों से ऐसे ऐलान करते हैं जिनसे कोई फायदा नहीं होता. हमें नेता बनना पड़ेगा, यही कहने के लिये मैं राजस्थान आया हूं और किसी काम के लिए नहीं. आपका भविष्य आपके हाथ में है. ना भाजपा व कांग्रेस के हाथ में है. मैं सरकार को आईना दिखाने आया हूं.

फिर भी मुझ पर आरोप लगते कि औवेसी की बातों से जहर फैलता है. अगर ये सच्चाई बताना ज़ुर्म है तो हां ये मैं कर रहा हूं. गहलोत जो घोषणा अल्पसंख्यकों के लिए करते हैं, वह पूरी नहीं करते. हमारा तैलंगाना राजस्थान से बहुत आगे है. वहां सारी सुविधाए है ये होती है सियासी ताक़त. आप भी कर सकते हैं. यहां गहलोत सिर्फ जादूगरी की बातें करते हैं. हमारे विधायक जीता दो, हम परिवर्तन कर देंगे.

यह भी पढ़ेंः शिवचरण माथुर थे CM के दावेदार, दोस्त सिंधिया का ही नहीं मिला साथ, गहलोत की हुई ताजपोशी, पढ़ें

    follow google newsfollow whatsapp