गहलोत सरकार पर फिर बरसे पायलट, सभा में पूछा सवाल- वसुंधरा सरकार के घोटालों की क्यों नहीं हुई जांच?

राजस्थान तक

• 02:09 PM • 19 Jan 2023

Rajasthan Assembly election 2023: पाली जिले के सादड़ी में सचिन पायलट ने किसान सभा को संबोधित किया. इस दौरान एक बार फिर गहलोत सरकार को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि ललित मोदी जैसे लोग जो लोग देश छोड़कर भाग गए. जिन भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार को उजागर करके हम सत्ता में आए थे, उन […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Assembly election 2023: पाली जिले के सादड़ी में सचिन पायलट ने किसान सभा को संबोधित किया. इस दौरान एक बार फिर गहलोत सरकार को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि ललित मोदी जैसे लोग जो लोग देश छोड़कर भाग गए. जिन भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार को उजागर करके हम सत्ता में आए थे, उन नेताओं के खिलाफ कांग्रेस सरकार ने भी कार्रवाई नहीं की.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी बीजेपी की सरकार ने हमारे नेताओं के खिलाफ झूठे केस दर्ज किए. गांधी परिवार ने इस देश के लिए शहादत दी है, लेकिन उन्हें अपमानित करने का काम किया गया. केंद्र सरकार ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ झूठे केस दर्ज किए. उन्हें ईडी की ओर से समन भेजा जा रहा है और अपमानित किया गया.

सचिन पायलट ने कहा कि साल 2013 से 2018 तक पार्टी का अध्यक्ष था. लगातार वसुंधराजी की सरकार को चुनौती दी थी. हमने वादा किया था कि निष्पक्ष जांच कराएंगे ताकि जनता का विश्वास बना रहे. लेकिन राज्य सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. अभी भी 11-12 महीने बचे है, मुझे उम्मीद है कि सरकार कार्रवाई करेगी. क्योंकि हम जब चुनाव में आरोप लगाएंगे तो हमें कुछ तो बताना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि हम जिन लोगों के चेहरे को बेनकाब करके सत्ता में आए थे, उन लोगों से हिसाब तो लेना पड़ेगा. पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि राहुल गांधी मोहब्बत का पैगाम लेकर देशभर में निकले है. इस भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस ने एक ओर अभियान शुरू किया है हाथ से हाथ जोड़ो अभियान. यह अभियान 26 जनवरी से शुरू होगा. हर 5 साल में सरकार बदलती है. लेकिन इस बार कांग्रेस सरकार को दोबारा बनानी है.

इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्या पर भी बात की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को मैं सचेत करना चाहता हूं कि साढ़े 8 साल से आप सत्ता में बैठे है. राजस्थान को खाद-यूरिया नहीं मिलता, आप पक्षपात करते है. किसान बड़ी मुश्किल से इंतजाम कर पाता है. इस किसान सम्मेलन से मेरी मांग है कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द एमएसपी पर कानून बनाए. किसानों को बिचौलियों को रिश्वत दिए बिना बैंक कर्ज नहीं मिल रहा है. लेकिन धन्नासेठों और अमीरों को कर्ज देने के लिए बैंक प्रबंधक उनके घर जा रहे हैं. पायलट ने कहा कि इसी व्यवस्था के चलते अमीर-गरीब की खाई बन गई है.

यह भी पढ़ेंः सर्दी और पाले से बर्बाद फसलों को लेकर पायलट ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र, जानें पूरा मामला

    follow google newsfollow whatsapp