एक नामी कंपनी की नकल कर भरी जा रही थी नकली पानी की बोतलें, ऐसे हुआ खुलासा

Gulam Nabi

17 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 17 2023 10:07 AM)

Rajasthan News: हनुमानगढ़ के रावतसर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शुक्रवार को नकली मिनरल वाटर की बोतलें बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा है. यहां एक नामी कंपनी के पानी की बोतलों की नकल कर बड़ा फर्जीवाड़ा किया जा रहा था. यही नहीं, यह फैक्ट्री बिना लाइसेंस के चलाई जा रही थी. गौरतलब […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: हनुमानगढ़ के रावतसर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शुक्रवार को नकली मिनरल वाटर की बोतलें बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा है. यहां एक नामी कंपनी के पानी की बोतलों की नकल कर बड़ा फर्जीवाड़ा किया जा रहा था. यही नहीं, यह फैक्ट्री बिना लाइसेंस के चलाई जा रही थी.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि हनुमानगढ़ जिले के रावतसर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शुक्रवार को रावतसर स्थित सूर्या कॉलोनी में काली फिल्टर बोटल वाटर सप्लायर फैक्ट्री पर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया. निरीक्षण के दौरान बोतल बन्द पानी के एक मशहूर ब्रांड जैसा लगने वाले नाम के रैपर लगी पानी की बोतल मिली. इनकी पैकेजिंग से सम्बंधित लाइसेंस व अन्य दस्तावेजों के बारे में जब फर्म संचालक सुभाष पुत्र जोतराम से पूछा गया तो वह किसी भी तरह के कोई कागज पेश नही कर सका.

जांच करने के बाद टीम ने पानी के सैम्पल लेते हुये दस्तावेज पेश करने के लिए 3 दिन का समय देते हुए नोटिस जारी किया है. जांच अधिकारियों का कहना है कि फैक्ट्री बिना लाइसेंस के चलाई जा रही थी जिस पर विभागीय कार्रवाई करते हुए अभी नोटिस दिया गया है. अगर संचालक ने लाइसेंस अप्लाई नहीं किया तो आगे की कार्रवाई की जाएगी. कार्यवाही करने खाद्य सुरक्षा अधिकारी रफीक मोहम्मद व सुदेश कुमार गर्ग के साथ सहायक कर्मचारी हीरावल्लभ, सुरेन्द्र सिंह व गार्ड बालमुकुंद मौजूद रहे.

प्रदेशवासियों को आज मिलेगा सरप्राइज? CM गहलोत कर सकते हैं इन 6 जिलों की घोषणा, देखें

    follow google newsfollow whatsapp