जोधपुर: 3.50 लाख की रिश्वत लेते ASI गिरफ्तार, ट्रेप करने के बिछाया गया था जाल, थानेदार भी फंसे

Ashok Sharma

22 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 22 2023 1:29 PM)

Jodhpur: जोधपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो स्पेशल टीम की यूनिट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस कमिश्नरेट के सदर बाजार थाने के एएसआई को 3.50 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. एसआई ने यह रिश्वत थाना अधिकारी की सहमति से ली और लेने के बाद इसकी जानकारी भी थाना अधिकारी को दी […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur: जोधपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो स्पेशल टीम की यूनिट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस कमिश्नरेट के सदर बाजार थाने के एएसआई को 3.50 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. एसआई ने यह रिश्वत थाना अधिकारी की सहमति से ली और लेने के बाद इसकी जानकारी भी थाना अधिकारी को दी थी. थानाधिकारी की मिलीभगत को ध्यान में रखते हुए एसीबी की टीम ने थानाधिकारी सुरेश पोटलिया को भी गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

एसीबी स्पेशल यूनिट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि सदर बाजार थाना क्षेत्र के एक परिवादी ने पुलिस कमिश्नर जोधपुर को 13 मार्च को एक परिवाद दिया था, जिसमें आरोप लगाया था कि कुछ सटोरिए लेनदेन के चक्कर में उसे लगातार धमका रहे हैं, उसका अपहरण करने की भी धमकी दी गई है.

यह परिवाद पुलिस कमिश्नर कार्यालय से सदर बाजार थाने आया. जहां परिवादी थाना अधिकारी सुरेश पोटलिया से मिला, जिसने इस पर कार्रवाई के लिए पांच लाख मांगे. आगे से इसके लिए एएसआई नंदकिशोर से मिलने को कहा. नंदकिशोर ने भी थानाधिकारी के कहने पर परिवादी से पांच लाख रूपये ही मांगे. जिसके बाद परिवादी एसीबी के पास गया और वहां शिकायत दी.

एसीबी ने शिकायत का सत्यापन किया. जिसमें नंदकिशोर पांच लाख मांग रहा था. मंगलवार को परिवादी नंदकिशोर से मिला और रिश्वत की राशि का सौदा 3.50 लाख रुपए में हुआ जो मंगलवार रात को सदर बाजार थाना अंतर्गत सोजती गेट चौकी में देना तय किया गया, रात को जब परिवादी ने नंदकिशोर को रिश्वत की राशि सौंपी तो नंदकिशोर ने थाना अधिकारी सुरेश पोटलिया को इसकी जानकारी दी. इस दौरान एसीबी की टीम तैनात थी, जिसने नंदकिशोर को पकड़ा और उससे रिश्वत की राशि बरामद की. कुछ देर बाद सोजती गेट पहुंचे थानाधिकारी सुरेश पोटलिया को भी एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया, एसीबी देर रात तक एसएचओ और एएसआई के निवास पर भी सर्च कर रही है.

    follow google newsfollow whatsapp