मुख्य सचेतक पद से महेश जोशी का इस्तीफा, सीएम ने किया मंजूर, इस नेता को मिल सकती है जिम्मेदारी, जानें

शरत कुमार

17 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 17 2023 6:24 PM)

Rajasthan News: जलदाय मंत्री महेश जोशी ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है जिसे सीएम अशोक गहलोत द्वारा स्वीकार कर लिया गया है. दरअसल, बजट सत्र शुरू होने से पहले महेश जोशी ने राजस्थान विधानसभा में अपने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दिया था जिसे शुक्रवार को स्वीकार कर लिया गया. जोशी के […]

मंत्री महेश जोशी से परेशान शख्स ने किया सुसाइड, Video बनाकर लगाए ये गंभीर आरोप

मंत्री महेश जोशी से परेशान शख्स ने किया सुसाइड, Video बनाकर लगाए ये गंभीर आरोप

follow google news

Rajasthan News: जलदाय मंत्री महेश जोशी ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है जिसे सीएम अशोक गहलोत द्वारा स्वीकार कर लिया गया है. दरअसल, बजट सत्र शुरू होने से पहले महेश जोशी ने राजस्थान विधानसभा में अपने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दिया था जिसे शुक्रवार को स्वीकार कर लिया गया. जोशी के स्थान पर नया मुख्य सचेतक नियुक्त किया जायेगा. महेश जोशी अब केवल जलदाय मंत्री पद पर ही रहेंगे.

यह भी पढ़ें...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोशी की जगह अब महेंद्र चौधरी को मुख्य सचेतक बनाया जा सकता है. चौधरी को गहलोत का खास माना जाता है. हालांकि इस पद के लिए दावेदारों की लिस्ट काफी लंबी है. महेंद्र चौधरी फिलहाल उप मुख्य सचेतक हैं. माना जा रहा है कि एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के चलते जोशी ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दिया है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में वसुंधरा राजे के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव!, केंद्रीय मंत्री शेखावत ने दिया जवाब, जानें

राजेंद्र राठौड़ ने सदन में पढ़ी हनुमान चालीसा
उधर विधानसभा में शुक्रवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं में खुद को आस्तिक बताने की हौड़ मच गई. सांवलियाजी और नाथद्वारा मंदिर संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान राजस्व मंत्री रामलाल जाट और राजेंद्र राठौड़ ने हनुमान चालीसा सुनाई. वहीं, सदन में हंगामे के बीच देवस्थान और उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने सीएम अशोक गहलोत की तुलना भगवान से कर दी, जिस पर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जाहिर की. इसके बाद राजेंद्र राठौड़ हनुमान चालीसा पढ़ने लगे.

विधानसभा में विदाई समारोह के दौरान कटारिया हुए भावुक
विधानसभा में गुरुवार को गुलाबचंद कटारिया के लिए विदाई समारोह आयोजित किया गया. समारोह में सीएम गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के भाषण के बाद गुलाबचंद कटारिया भावुक दिखे. समारोह में गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे पुरानी और नई पीढ़ी के नेताओं के साथ काम करने का मौका मिला. कटारिया ने कहा कि मैं कई बार भावुक हो जाता हूं और कई बार कटु शब्द बोल जाता हूं तो उसके लिए सबसे क्षमायाचना करता हूं.

यह भी पढ़ें: पुष्प वर्षा कर लोगों ने आरएएस अधिकारी को दी अनोखी विदाई, नजारा देख हो गए भावुक, देखें

    follow google newsfollow whatsapp