CBSE Result 2024 Topper: 12th में बाड़मेर के जिगर भूतडा ने किया कमाल! मार्कशीट देखकर हैरान रह जाएंगे आप

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

cbse topper jigar bhootra
social share
google news

CBSE Board 12th result 2024: बाड़मेर (barmer) के जिगर भूतडा ने सीबीएसई ((CBSE board 12th result rajasthan topper)) 12वीं कॉमर्स में जिला टॉप करके सभी को हैरान कर दिया है. जिगर को कुल 98 प्रतिशत अंक मिले हैं. उन्हें बिजनेस स्टडीज और अकाउंटेंसी में 100 में से 100 अंक मिले हैं. इसके अलावा उन्होंने इकॉनोमिक्स में 99, मैथमेटिक्स में 96 और इंग्लिश कोर में 95 अंक हासिल किए हैं. जिगर (cbse topper jigar bhootra) ने जो अंक हासिल किए हैं उसके बाद उनकी मार्कशीट देखकर हर कोई हैरान है.

जिगर भूतडा बाड़मेर के केवी उतरलाई का छात्र है. उनके पिताजी मनोज भूतडा एक व्यापारी और मां मंजू भूतडा गृहिणी हैं. वहीं उनकी बड़ी बहन गजल एक इंजीनियर हैं. जिगर की सफलता से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. जिगर बचपन से ही होनहार छात्र रहा है और हमेशा क्लास में टॉप आता था. 10th बोर्ड में भी उसने 98.40 प्रतिशत अंक बनाए थे.

 

 

यहां देखें जिगर की चौंकाने वाली मार्कशीट

IAS बनने का है सपना

जिगर ने बताया कि वह सेशन की शुरुआत से ही रोज 6-8 घंटे नियमित रूप से पढ़ता था. यही वजह है कि उसे आज यह सफलता हासिल हुई है. इसके साथ ही वह अपनी सफलता का श्रेय अपनी बड़ी बहन, दादा-दादी और स्कूल के अध्यापकों की मेहनत को देता है. जिगर का कहना है कि वह बड़े होकर आईएएस अधिकारी बनकर समाज की सेवा करना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें:  RBSE Topper: अलवर की प्राची सोनी ने रच दिया इतिहास, मार्कशीट देख उड़ जाएंगे होश

 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT