लाइव

Rajasthan Live News: कॉमेडियन श्याम रंगीला का पर्चा हुआ खारिज, नहीं लड़ पाएंगे पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

Rajasthan Live News: वाराणसी लोकसभा सीट से कॉमेडियन श्याम रंगीला (comedian shyam rangeela) का पर्चा खारिज हो गया है. अब वह पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. बताया जा रहा है कि शपथ पत्र न देने के कारण श्याम रंगीला का नामांकन खारिज हुआ है.

आज 15 मई, बुधवार है. आज के बड़े राजनैतिक घटनाक्रम, लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर, क्राइम और सोशल खबरों का पल-पल का अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए इस Live Blog पर...
 

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 09:33 PM • 15 May 2024

    CBSE Result 2024 Toppers: राजस्थान की इन 3 बेटियों ने किया प्रदेश का नाम रौशन

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 12वीं कक्षा (CBSE Class 10th and 12th result) के नतीजों में एक बार फिर से लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ दिया है. जयपुर (Jaipur CBSE Topper) की रिया सहगल, सीकर की अपूर्वा और जैसलमेर की तनुजा खत्री ने भी बेहतरीन अंक लाकर न केवल अपने माता-पिता का, बल्कि पूरे राजस्थान का नाम रौशन किया है. इन तीनों को इतने शानदार अंक मिले हैं कि मार्कशीट देखकर हर कोई दंग रह जाएगा. \

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 07:47 PM • 15 May 2024

    Rajasthan News: राजस्थान की पूर्व उपमुख्यमंत्री कमला बेनीवाल का निधन

    Rajasthan News: गुजरात की पूर्व राज्यपाल व राजस्थान (Rajasthan News) की पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. कमला बेनीवाल (Kamla Beniwal) का जयपुर के फॉर्टिस हॉस्पिटल में इलाज के दौरान निधन हो गया है. डॉ. कमला बेनीवाल 7 बार विधायक रही थीं.

  • 07:18 PM • 15 May 2024

    Shyam Rangeela: वाराणसी लोकसभा सीट से कॉमेडियन श्याम रंगीला का पर्चा हुआ खारिज

    Shyam Rangeela: वाराणसी लोकसभा सीट से कॉमेडियन श्याम रंगीला (comedian shyam rangeela) का पर्चा खारिज हो गया है. अब वह पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. बताया जा रहा है कि शपथ पत्र न देने के कारण श्याम रंगीला का नामांकन खारिज हुआ है.

  • 07:10 PM • 15 May 2024

    CBSE 12th Result: जशोदा ने किया बाड़मेर टॉप, कभी बॉय कट बालों के लिए सुनने पड़ते थे ताने

    पश्चिमी राजस्थान (CBSE Rajasthan Topper 2024) के सीमांत जिले बाड़मेर (barmer topper) में अब बेटियां खेलकूद के साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी अपना परचम लहरा रही है. बाड़मेर की बेटी और कबड्डी की नेशनल प्लेयर जशोदा ने एक दिन पहले जारी हुए सीबीएसई (CBSE) 12वीं (आर्ट्स) के रिजल्ट (CBSE Class 12th result) में जिले भर में 98.40 अंको के साथ टॉप किया है. हालांकि, जशोदा को इतने अंकों की उम्मीद नहीं थी. जशोदा का कहना है कि उसे विश्वास था कि वह ज्यादा से ज्यादा बेहतर अंक लाएगी। लेकिन, इतना नहीं कि जिला ही टॉप कर लेगी.

    यहां क्लिक कर देखें जशोदा की चौंकाने वाली मार्कशीट

  • ADVERTISEMENT

  • 06:31 PM • 15 May 2024

    Jaipur: पति-पत्नी की इस गैंग ने हाईवे पर फैलाया हनी ट्रैप का ऐसा जाल कि कई ट्रक चालक हो गए शिकार

    हनी ट्रेप के कई मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. जब हुस्न और खूबसूरती के झांसे में लेकर कोई शातिर लड़की वारदात को अंजाम देती है. इसके लिए अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या फोन कॉल्स का सहारा लिया जाता है. लेकिन राजस्थान (rajasthan news) में हैरान कर देने वाला सामने आया है. जहां सोशल मीडिया नहीं, बल्कि जयपुर (Jaipur News) में हाइवे पर ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया जा रहा था. जिसके चलते रातों-रात हाइवे पर ट्रक चालकों लूट का शिकार हो गए. खास बात यह है कि इस मालमे में आरोपी महिला के साथ उसका पति भी शामिल था. लेकिन अब इस मामले का पर्दाफाश हो गया है और ये दोनों आरोपी पति-पत्नी पुलिस की गिरफ्त में है.

    पति-पत्नी मिलकर कैसे देते थे वारदात को अंजाम? यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 05:36 PM • 15 May 2024

    CBSE 12th Result: 12वीं में 3 सब्जेक्ट्स में 100% पाने वाली अपूर्वा की मार्कशीट देख चौंक जाएंगे

    सीकर (Sikar news) की अपूर्वा (apoorva karwa CBSE 12th marksheet) ने 12वीं में 99.40 फीसदी अंक हासिल किया है. अपूर्वा के मार्कशीट सामने आने के बाद युवाओं में कौतूहल है. अपूर्वा ने 12th में 3 विषयों में 100 में से 100 अंक हासिल किए हैं. अपूर्वा प्रिंस एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन की छात्रा हैं. इसी एकेडमी के अभय शर्मा ने 99.60 फीसदी अंक हासिल किया है (CBSE 12th Result 2024 Declared). अभय ने भी 4 विषयों में पूरे 100 में से 100 अंक हासिल किए हैं. 

    अपूर्वा की चौंकाने वाली मार्कशीट यहां क्लिक कर देखें

  • ADVERTISEMENT

  • 04:31 PM • 15 May 2024

    CBSE Result: 12वीं में अभय ने पाए 99.60%, मार्कशीट देख रह जाएंगे दंग

    सीकर के अभय शर्मा (Abhay  Sharma CBSE Result 2024) ने 12वीं (CBSE Rajasthan Topper 2024) में 99.60 फीसदी अंक हासिल कर राजस्थान (CBSE Class 10th & 12th Rajasthan Topper 2024) का नाम रौशन कर दिया है. अभय शर्मा प्रिंस एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन के छात्र हैं. इसी संस्थान की छात्रा अपूर्वा ने  99.40 फीसदी अंक हासिल किया है. प्रिंस एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन के 6 स्टूडेंट ने 99% से ज्यादा मार्क्स और 24 छात्र-छात्राओं ने 98% से अधिक अंक हासिल किए हैं. 

    यहां क्लिक कर देखें अभय शर्मा की चौंकाने वाली मार्कशीट

  • 03:26 PM • 15 May 2024

    Ravindra Bhati: रविंद्र सिंह भाटी को वीडियो जारी कर युवक ने दी जान से मारने की धमकी, बोला- खुलेआम मारेंगे

    राजस्थान की सबसे हॉट और चर्चित बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट (barmer-jaisalmer seat 2024) से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी (threat to ravindra singh bhati) को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है. युवक ने वीडियो में कहा कि "कुछ दिन पहले एक वीडियो आया था. जिसमें वह कहा रहा है कि लिखकर क्या धमकी देता है, खुलेआम धमकी क्यों नहीं दे रहा. मैं उसे बोलना चाहता हूं कि रविंद्र सिंह भाटी को खुलेआम मारेंगे, वो भी जल्द से जल्द. तुझे जो करना है, कर लेना."

    धमकी में युवक ने और क्या कहा? यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 02:28 PM • 15 May 2024

    JhunJhunu Update: कोलिहान खदान हादसे में रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़ी बड़ी अपडेट आई सामने

    खेतड़ी कोलिहान खदान में हादसे का मामले में बड़ी अपडेट सामने आई है. करीब 15 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन अब समाप्त हो चुका है. खदान में फंसे 14 लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. लेकिन इसी दौरान हादसे में चीफ विजिलेंस ऑफिसर उपेंद्र कुमार पांडे की मौत हो गई है. उपेंद्र कुमार पांडे का शव मोर्चरी में रखवाया गया है.  

  • 01:53 PM • 15 May 2024

    CBSE Toppers: कोटा के 10वीं बोर्ड टॉपर्स की मार्कशीट आई सामने, देखकर चौंक जाएंगे आप!

    सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट सोमवार 13 मई को रिजल्ट जारी किया. इनमें कई टॉपर छात्रों की मार्कशीट सामने आई है, जिसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है. 10वीं बोर्ड के लक्ष्य गौतम ने 98.80 फीसदी अंक हासिल किए. उनका कहना है कि नियमित 7 घंटे पढ़ाई करने के साथ ही वह खुद को कई शौक के जरिए तनावमुक्त भी रखते हैं. ऐसे ही एक और टॉपर गौरांग विज की भी मार्कशीट सामने आई है. यहां क्लिक कर देखें टॉपर्स की मार्कशीट.

  • 12:42 PM • 15 May 2024

    Ashok Gehlot: कोलिहान खदान हादसे को लेकर गहलोत ने कही ये बात

    नीमकाथाना जिले के कोलिहान, खेतड़ी की खदान में हादसे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सोशल मीडिया पर पोस्ट आया है. गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करते हुए कहा "लिफ्ट गिरने से हुए हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु का समाचार दुखद है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं. बचाव दल ने कल से फंसे हुए सभी लोगों को बाहर निकाल लिया है. मैं ईश्वर से सभी के सकुशल होने एवं जल्द स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.

  • 11:50 AM • 15 May 2024

    jhunjhunu: कोलिहान खदान से 13 लोगों को बाहर निकाला गया, 1 की मौत

    jhunjhunu: खेतड़ी के कोलिहान में कोपर प्रॉजेक्ट हादसे से जुड़ी खबर. 15 में से एक की मौत.14 को निकाला गया सकुशल. एक की मौत हो गई. तीन घायलों को किया जा चुका जयपुर रैफर (रिपोर्ट: नैना शेखावत)

  • 11:47 AM • 15 May 2024

    Neem ka thana: 10 घायल हॉस्पिटल में भर्ती, 5 लोगों के लिए रेस्क्यू अभियान जारी

    कोलिहान खदान हादसे से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है. नीमकाथाना SP प्रवीण नायक ने बताया कि अब तक कुल 10 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बाकी 5 लोगों के लिए बचाव अभियान जारी है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक लिफ्ट गिरने की वजह से लोगों को चोटें आई हैं.

  • 11:35 AM • 15 May 2024

    jhunjhunu: झुंझुनूं कॉपर खदान में 3 लोगों को जयपुर किया रैफर, सामने आई मेडिकल अपडेट

    jhunjhunu: जयपुर के मणिपाल अस्पताल के डॉक्टर पुनीत ने बताया, "जिन 3 घायलों को लेकर आया गया है वो सभी सामान्य हैं. कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं है. सभी को भर्ती करवा दिया गया है. जैसे-जैसे वहां लोगों को बचाया जा रहा है वैसे-वैसे घायलों को एम्बुलेंस द्वारा यहां पर लाया जा रहा है... मुख्यता सभी के पैर में फ्रैक्चर है.

  • 10:51 AM • 15 May 2024

    Rajasthan: शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का बड़ा बयान, बोले- 'हमारा सरकारों से मोहभंग, जो सरकार आएगी वो करवाएगी गोहत्या'

    Alwar: ज्योतिष पीठाधीश्वर जगदगुरू शंकराचाय स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती अलवर पहुंचे. अलवर से उन्होंने राजस्थान यात्रा की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अब हमारा सरकारों से मोहभंग हो चुका है. हम जान गए हैं कि कोई भी सरकार और किसी भी नाम से आए और कोई भेष चोला धारण कर आए, वो गाय की हत्या करवाएगी. इसलिए हमने नेताओं और पार्टियों से मोहभंग कर लिया है. अब हम मतदाताओं को संकल्पित करा रहे हैं, यदि 33 करोड़ लोग गाय के लिए संकल्प करें तो गोरक्षा हो जाएगी. पूरी खबर क्लिक कर पढ़ें

  • 10:24 AM • 15 May 2024

    jhunjhunu: कोलिहान खदान से 10 लोगों को निकाला बाहर..5 लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू जारी

    jhunjhunu: कोलिहान खदान हादसे से जुड़ी जानकारी. दो और लोगों को खदान से बाहर निकाला गया. अभी तक रेस्क्यू कर बाहर लाए गये लोगों की संख्या हुई 10. करण सिंह गहलोत व रमेश नारायण को निकाला बाहर. 5 और लोगो को बाहर निकलने का रेस्क्यू जारी.

  • 09:26 AM • 15 May 2024

    jhunjhunu: कोलिहान खदान से कुल 8 लोगों को बाहर निकाला, रेस्क्यू जारी

    jhunjhunu: कोलिहान खदान हादसे से जुड़ी जानकारी. अभी 5 और लोगों का खदान से बाहर निकाला गया. अभी तक 15 लोगों में 8 लोगों को निकाला जा चुका बाहर. अब 5 लोगों में भागीरथ सिंह, जेडी गुप्ता, एके बेरवा, वनेंदू भंडारी और निरंजन साहू का खदान  से बाहर निकाला गया

  • 09:02 AM • 15 May 2024

    jhunjhunu: खेतड़ी की कॉपर खदान में लिफ्ट टूटने का मामला, 3 लोगों को जयपुर किया रैफर

    jhunjhunu: कोलिहान खदान हादसे से जुड़ी जानकारी. कोलिहान खदान प्रभारी ए के शर्मा, मैनेजर प्रीतम और हंसीराम को खदान से बाहर निकाला गया. तीनों को जयपुर के मणिपाल हॉस्पिटल के लिए किया गया रैफर.

  • 08:56 AM • 15 May 2024

    jhunjhunu: खेतड़ी की कॉपर खदान में लिफ्ट में फंसे सभी 15 लोगों को निकाला गया 

    jhunjhunu: झुंझुनूं जिले के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में मंगलवार देर शाम लिफ्ट टूटने से 15 लोग खदान में फंस गए. प्रशासन ने लगभग 11 घंटे के रेस्क्यू के बाद सभी लोगों को लिफ्ट से बाहर निकाल लिया है. इनमें से 3 अधिकारियों को चोटें आई हैं, जिन्हें खदान से बाहर निकालकर जयपुर रैफर किया गया है. बाकि को लिफ्ट से निकालने के बाद अब खदान से बाहर निकालने का काम जारी है. करीब 1800 फीट गहरी खदान में लिफ्ट टूटने के बाद 15 अधिकारी फंस गए थे. 

     

  • 08:15 AM • 15 May 2024

    Rajasthan Live News: जयपुर के ह्रदयांश को लगा अमेरिकी इंजेक्शन, कीमत ₹17.50 करोड़

    Rajasthan Live News: स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नामक दुर्लभ बीमारी से जिंदगी की जंग लड़ रहे राजस्थान के मासूम ह्रदयांश को 17.50 करोड़ रुपए का इंजेक्शन लगा दिया गया है. जयपुर के जेके लोन अस्पताल में भर्ती 23 महीने के ह्रदयांश के लिए जोल गेनेस्मा इंजेक्शन अमेरिका से लाया गया. करोड़ो रूपए के इस इंजेक्शन के लिए लिए परिवार के पास इतनी धनराशि नहीं थी लेकिन क्राउड फंडिंग की वजह से यह संभव हो सका. इसमें भारतीय क्रिकेटर से लेकर बड़े राजनेताओं ने मासूम के लिए मदद मांगी, जिसके चलते आज ह्रदयांश जिंदा है. 

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT