Rajasthan Weather Update: अब राजस्थान में दिखने लगेंगे गर्मी के तेवर, मौसम विभाग का अलर्ट!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

তাপমাত্রা বাড়বে রাজ্যে।
তাপমাত্রা বাড়বে রাজ্যে।
social share
google news

मार्च के शुरूआती हफ्ते में राजस्थान (rajasthan) में तापमान (weather update) में गिरावट रही. लेकिन अब वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर खत्म होने से मौसम में बदलाव दिखेगा. तापमान बढ़ने के साथ ही अगले चार-पांच दिन में गर्मी के तेवर तेज होंगे. मौसम विभाग का अनुमान है कि आसमान साफ रहने और कोई वेदर सिस्टम नहीं बनने से गर्मी महसूस होने लगेगी. मौसम केन्द्र जयपुर (jaipur) का अनुमान है कि वैज्ञानिकों ने आज से राज्य में आसमान साफ रहने और अगले 4-5 दिन तेज धूप रहने की संभावना जताई है. 

हालांकि बीतें 13 मार्च को कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिली. मौसम आए बदलाव के चलते सुबह-शाम के पारे में बदलाव देखने को मिल रहा है. बुधवार को जयपुर में दिन का अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री पहुंच गया. वहीं प्रदेश में अधिकतम पारा फलौदी में 34.2 डिग्री रहा.   

13 मार्च की रात ऐसा रहा मौसम का हाल

इससे पहले पिछली रात को गंगानगर, बीकानेर, फतेहपुर समेत कई शहरों में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. गंगानगर में तापमान 13.1, बीकानेर में 15.3, जोधपुर में 18.5 और कोटा में 18.7 डिग्री तापमान रहा. इससे पहले कल बुधवार को दिन में सबसे ज्यादा तापमान बारां जिले में 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. डूंगरपुर में 33.8 डिग्री सेल्सियस, करौली में 33.2 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में भी 33.2 और कोटा में 33.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT