अपना राजस्थान

New Year 2023 Celebration: कुंभलगढ़ दुर्ग बना पर्यटकों की पसंद, हजारों लोग पहुंचे, देखिए नजारा

फोटो: राजस्थान तक

New Year 2023 Celebration: न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर कुंभलगढ़ दुर्ग (Kumbhalgarh fort) पर देश भर के कई राज्यों से पर्यटक आना शुरू हो गए हैं. शनिवार को वीकेंड का दिन होने के कारण दिन भर से यहां पर 3000 से ज्यादा पर्यटकों ने दुर्ग देखा है. वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केलवाड़ा पुलिस थाने के अलावा लाइन से अतिरिक्त जाप्ता भी अलग-अलग पॉइंट पर पहुंचा और व्यवस्था देखी. इस बार पार्किंग व्यवस्था भी सही तरीके से मैनेजमेंट करने पर जाम जैसी स्थिति नहीं बनी. कुंभलगढ़ दुर्ग घूमने के अलावा यहां पर्यटक होटल्स, रिसोर्ट में भी रुक रहे हैं. ताकि अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां नए साल का सेलिब्रेशन कर सके.

हर पॉइंट पर तैनात रहा जाप्ता: केलवाड़ा सीआई श्याम राज सिंह के नेतृत्व में दुर्ग चौकी इंचार्ज अर्जुन लाल के अलावा छतर सिंह, बाबू लाल और अन्य पुलिस कर्मी व्यवस्था देखते नजर आए. वही पार्किंग इंचार्ज श्याम डागर ने दुर्ग से पहले ही सम्बंधित स्थान पर पार्किंग करवाई. सीआई ने बताया कि 20 से ज्यादा जाप्ता सुरक्षा की निगरानी देख रहा है.

आपको बता दें न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए देश भर से यहां हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं. यहां के सभी होटल, रिसोर्ट लगभग फुल हो चुके है. पुलिस ने नए साल के सेलिब्रेशन को देखते हुए खासा तैयारी भी की है. शहर में ट्रैफिक व्यवस्था का अच्छे तरीके से मैनेज किया जा रहा है.

Delhi-Mumbai Expressway: पहले चरण का कार्य लगभग पूरा, दिल्ली से दौसा तक लगेंगे 2 घंटे!

मात्र 2 घंटे में दिल्ली से जयपुर, वंदे भारत एक्सप्रेस का शेड्यूल जारी, देखें डिटेल राजस्थान: कौन हैं गायत्री विश्नोई, जिन्हें केजरीवाल ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी राजस्थान: उपप्रधान से कैसे बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष बने सीपी जोशी, देखें राजस्थान में इंटरकास्ट मैरिज करने पर अब मिलेंगे इतने लाख रुपये, जानें इस शाही ट्रेन में एक व्यक्ति का किराया है 18 लाख, अंदर महल जैसी सुविधाएं, देखें राजस्थान: CM गहलोत का बड़ा फैसला, किसानों को मिलेगी राहत, देखें कंगना उदयपुर में मनाएगी बर्थडे, इस खास जगह पर होगा सेलिब्रेशन, देखें राजस्थान की खूबसूरत IAS परी बिश्नोई ने बीजेपी MLA से की सगाई, देखें तस्वीरें नवरात्रि पर 200 लोग पड़े बीमार, IAS टीना डाबी ने ऐसे संभाला मोर्चा, देखें जया किशोरी ने बताया- क्या है विवाह? खुद की शादी को लेकर किया ये खुलासा ‘मैं ससुराल नहीं जाऊंगी…’ विदाई के बाद बीच रास्ते अड़ गई दुल्हन, जानें पूरा मामला नवरात्रि में पूजा करने उदयपुर के इस मंदिर में पहुंची कंगना रनौत, जानें क्या है मान्यता झालावाड़ में तोते भी हुए नशेड़ी, अफीम खाकर ऐसे रहते हैं मदमस्त, देखें इलाज से किया इनकार तो बढ़ेंगी हॉस्पिटल की मुश्किलें, जानें राइट टू हेल्थ की डिटेल IAS टीना की राह पर छोटी बहन रिया डाबी भी, देखें तस्वीरें राजस्थान से गुजर रहे देश के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे के नाम हैं कई रिकॉर्ड्स, यहां जानें अजमेर: 30 फीट ऊपर से टूटा झूला, धड़ाम से नीचे गिरे लोग, देखें वीडियो CM गहलोत ने चलाया शोले फिल्म वाला स्कूटर, देखें एक झटके में बच्चे ने CM गहलोत को सुनाए 50 जिलों के नाम, देखें Video बिकनी गर्ल अर्चना गौतम के दीवाने हुए राजस्थान वाले! मॉडल की फोटो वायरल, देखें