Rajasthan: कांग्रेसी विधायक के बिगड़े बोल, कहा- 'जिन्हें जेल में होना चाहिए था वो देश चला रहे हैं' 

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthan: कांग्रेसी विधायक के बिगड़े बोल, कहा - 'जिन्हें जेल में होना चाहिए था वो देश चला रहे हैं' 
Rajasthan
social share
google news

Rajasthan: प्रियंका गांधी के करीबी व रामगढ़ से विधायक जुबेर खान इन दिनों अपने भाषण के चलते चर्चा में बने हुए हैं. बीते दिनों अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की मीटिंग के दौरान जुबेर खान ने जमकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ हमला बोला. साथ ही इस दौरान जुबेर खान ने उन लोगों के लिए अपशब्द कहे. उन्होंने कहा कि यह कैसा राम राज्य है. जहां बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ हो रहा है. खुलेआम चोरी हो रही है व बदमाश लूटपाट कर रहे हैं. इस भाषण के दौरान उन्होंने एससी एसटी समाज के लोगों को भी भड़काने का प्रयास किया.

अलवर शहर के मोती डूंगरी स्थित नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली के कार्यालय पर अलवर ग्रामीण विधानसभा के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं नेताओं की मीटिंग हुई. इस दौरान प्रियंका गांधी के करीबी रामगढ़ से विधायक जुबेर खान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मंच से भाषण दिया. उनका भाषण लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि केवल नारे लगाने से वोट नहीं मिलेगा. लोगों के बीच जाकर चर्चा करनी होगी. चुनाव के दौरान जब मैं लोगों से पूछता हूं कि आप लोग मुझे वोट क्यों नहीं देते हैं. तो जनता ने कहा कि आपके लिए वोट मांगने कौन आता है. जब मैं चुनाव में जाता हूं. तो मेरे आगे पीछे लोग जिंदाबाद के नारे लगाते हैं लेकिन जनता के बीच कार्य करने और नेता वोट मांगने नहीं जाते हैं. जबकि बिना मांगे कुछ नहीं मिलता है.

'अपना घर ठीक करना होगा'

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं को लेकर उन्होंने कहा कि जैसे ही नेताओं व कार्यकर्ताओं को पता चलेगा कि जितेंद्र सिंह अलवर आ रहे हैं. तो उनकी जिंदाबाद के नारे लगाने के लिए लोग पहुंच जाएंगे. लेकिन उनके जाते ही सभी लोग तुरंत गायब हो जाते हैं. जिस तरह से जानवर अपने बिल के अंदर घुसता है. इस तरह से कार्यकर्ता और नेता गायब हो जाते हैं और कुंभकरण की नींद सो जाते हैं. जितेंद्र सिंह ने आज युवा नेता को टिकट दिया है, अगर वो जीतता है. तो इसमें जितेंद्र सिंह का मान बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि जितने लोग कांग्रेस की मीटिंग में आ रहे हैं. अगर वो लोग उनके परिवार के लोग भी अगर एक हो गए. तो कांग्रेस उम्मीदवार को जितने से कोई नहीं रोक पाएगा. सबसे पहले हमें अपना घर ठीक करना होगा. हम नारेबाजी करने में लग रहे हैं और हमारी पत्नियां कहीं और घूम रही है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चांदनाथ को लेकर भी बोले जुबेर

नेता राहुल गांधी की बुराई करते हैं. हमें उनकी वकालत करनी नहीं आती है. राहुल गांधी को किसी ने न्यौता नहीं दिया. लेकिन उसके बाद भी वो जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं. जुबेर खान ने कहा कि चांद नाथ मेरे साथ विधायक रहे. एक बार जब मैं उनसे कहा कि आप क्षेत्र में जाते नहीं हैं. तो उन्होंने कहा कि जनता ने मुझे नहीं जिताया है. जनता ने मोदी को जिताया है. जनता जाने या मोदी जाने. उन्होंने कहा कि उन्होंने साधु का कवच पर रखा है. भाजपा के लोग कहते हैं कि उनकी पार्टी विचारधारा की पार्टी है. अगर ऐसा है तो कांग्रेस के बड़े नेताओं को पार्टी में क्यों शामिल किया जा रहा है. जुबेर खान ने कहा कि भाजपा के नेता बोल रहे हैं कि 400 पार कर दो, जिससे संविधान बदल सके. भगवान राम का नाम क्यों बदनाम किया जा रहा है. बीते दिनों में ऐसा कोई काम आम जनता बनाए. जिसको राजस्थान सरकार ने किया हो. सभी योजनाओं के काम बंद पड़े हुए है.जनता परेशान है सभी कामों पर सरकार ने रोक लगाई हुई है. भाजपा के प्रदेश सरकार के नेता बोल रहे हैं कि 100 दिनों में 75 प्रतिशत घोषणा पत्र के काम पूरे हो चुके हैं. लेकिन ऐसा नहीं है.

मेव समाज पर भी कंसा तंज

जुबेर खान ने अपने मेव समाज पर तंज करते हुए कहा कि मैं जब समाज के लोगों से कहता हूं कि मीटिंग में आ जाना. तो वो कहते हैं कि रोजे चल रहे हैं और जब गांव में हम प्रचार के ले जाते हैं तो झोपड़ी में छप्पर के नीचे बैठकर गांव के लोग कोल्ड ड्रिंक पीते हुए मिलते हैं. जबकि महिलाएं खेत में काम करती हैं. अभी तक मुझे तो कोई व्यक्ति खेत में काम करता हुआ नहीं मिला है. मेव समाज के गांव में जितनी गाय हैं जितने पीपल के पेड़ हैं. इतने पेड़ आमतौर पर देखने को नहीं मिलते हैं. जुबेर खान कहा कि चीन लगातार हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है. ऐसे में 56 इंच का सीना अब कहां है. चीन सीमा के सैनिक कहते हैं कि वहां किसी का ध्यान नहीं है. लगातार सैनिक मर रहे हैं. लेकिन अगर पाकिस्तान बॉर्डर पर किसी सैनिक को अगर कोई सांप का जाता है. तो वो भी बड़ा मुद्दा बन जाता है. 

ADVERTISEMENT

गलत लोग देश चला रहे हैं: जुबेर

जुबेर खान ने कहा कि गलत लोग देश चला रहे हैं. जिन लोगों को जेल में होना चाहिए. वो लोग आज मुख्यमंत्री को जेल में भेज रहे हैं. इससे बड़ा व खराब समय नहीं आ सकता है. उन्होंने कहा कि एससी एसटी के लोग आप लोगों के आरक्षण ने रंग बदल लिया है. सबसे पहले आप लोगों के रंग का इलाज होगा. अगर इस बार मोदी सत्ता में आएंगे तो उसका परिणाम भी देखने को मिलेगा. उन्होंने अपने बयानों से एससी एसटी समाज के लोगों को भड़काने का प्रयास किया. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT