जैसलमेर के इस गांव में सुबह से पड़ा है केवल 1 वोट, इस खास वजह से लोग नहीं कर रहे मतदान

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में दूसरे चरण (second phase voting) की वोटिंग में 13 लोकसभा सीटों (rajasthan loksabha election 2024) पर मतदान जारी है. इस बीच लोग बड़े उत्साह के साथ घर से निकलकर मतदान कर रहे हैं. लेकिन जैसलमेर का एक गांव ऐसा है जहां सुबह से केवल एक वोट पड़ा है. इसके पीछे की वजह भी बेहद खास है जिसके चलते ग्रामीण वोट नहीं कर रहे हैं.

दरअसल, जैसलमेर (jaisalmer voting) के बड़ाबाग गांव में डंपिंग यार्ड को लेकर लोग नाराज हैं. इसलिए उन्होंने मतदान का बहिष्कार किया है. ऐसे में जैसलमेर के एक पोलिंग बूथ बड़ाबाग पर लोगों की नाराजगी के चलते मतदान बहिष्कार का दौर जारी है. बड़ाबाग गांव में बूथ संख्या 142 पर सुबह 7 बजे से केवल 1 वोट ही पड़ा है. सभी 924 मतदाताओं ने डंपिग यार्ड को हटाने के लिए मतदान का बहिष्कार किया है.

सचिन पायलट के गढ़ में भी वोटिंग का बहिष्कार

सचिन पायलट के गढ़ टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र में भी मतदान के बहिष्कार की सूचना मिली है. बीसलपुर बांध के डूब क्षेत्र बीसलपुर गांव में मतदान बहिष्कार का मामला सामने आया है. प्रशासन ग्रामीणों से समझाइश में जुटे हैं. यहां सुबह से एक भी वोटर ने मतदान नहीं किया. हालांकि ग्रामीणों ने पहले ही मतदान बहिष्कार की चेतावनी दे थी. ग्रामीण बिजली कनेक्शन नहीं होने से परेशान है, जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT