लाइव

Rajasthan Live News: लोकसभा चुनाव से पहले बालकनाथ को लेकर आ सकती है ये Good News

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Live News: नमस्कार, आज मंगलवार 5 मार्च 2024 है. लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है. ऐसे में आज आपको दिनभर की बड़ी खबरें बताते हैं. लाइव ब्लॉग के माध्यम से आपको दिनभर की लेटेस्ट खबरें यहां मिलती रहेगी. इसलिए जुड़े रहें Rajasthan Tak के लाइव ब्लॉग के साथ...

यहां पढ़िए पल-पल की अपडेट

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 09:59 PM • 05 Mar 2024

    Lok sabha election 2024 से पहले बाबा बालकनाथ को मिल सकती है गुड न्यूज

    Lok sabha election 2024 से पहले तिजारा विधायक बाबा बालकनाथ को गुड न्यूज मिल सकती है. राजस्थान में यादव समाज को साधने के लिए बीजेपी ये स्टेप उठा सकती है. इसकी चर्चाएं भी तेज हो गई हैं. यहां क्लिक करके पढ़ें पूरा मामला

  • 07:31 PM • 05 Mar 2024

    लोकसभा चुनाव 2024 में फिर आमने-सामने होंगे बेनीवाल और ज्योति मिर्धा?

    lok sabha election 2024 में नागौर लोकसभा सीट पर फिर आमने-सामने होंगे हनुमान बेनीवाल और ज्योति मिर्धा? इससे पहले क्या रहा इस सीट का इतिहास, क्या बन रहा समीकरण? यहां क्लिक करके जानें

  • 05:00 PM • 05 Mar 2024

    बड़ी खबर...हनुमान बेनीवाल का होने जा रहा कांग्रेस से गठबंधन? नागौर में होगा बड़ा खेल?

    नागौर लोकसभा सीट पर मुकाबला ( lok sabha election 2024) एक बार फिर रोचक होने जा रहा है. नागौर विधानसभा सीट पर ज्योति मिर्धा (Jyoti mirdha) के हारने के बाद नागौर लोकसभा सीट से बीजेपी ने उन्हें फिर टिकट दिया है. इस बार हनुमान बेनीवाल (Hanuman beniwal) उनके अपोजिट लड़ने की तैयारी में हैं. बेनीवाल पिछली बार बीजेपी के साथ गठबंधन में नागौर लोकसभा सीट (nagaur lok sabha seat) से ज्योति मिर्धा के अपोजिट थे. ज्योति पिछली बार कांग्रेस से थीं और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार फिर बेनीवाल नया दांव चलते हुए कांग्रेस ( congress) से गठबंधन करने जा रहा हैं. सूत्रों की मानें तो बेनीवाल और पूर्व सीएम अशोक गहलोत (ashok gehlot) दिल्ली दौरे पर हैं. आज गठबंधन पर मुहर लग सकती है.   

  • 02:18 PM • 05 Mar 2024

    SI पेपर लीक मामले में अरेस्ट हुआ टॉपर नरेश बिश्नोई, 35 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर भी बनाए गए आरोपी

    SI Paper Leak: राजस्थान पुलिस ने एसआई पेपर लीक मामले में टॉपर नरेश बिश्नोई को अरेस्ट कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने 35 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को भी आरोपी बनाया है. वहीं इस मामले में 15 लोग हिरासत में लिए गए थे जिनमें से 13 को गिरफ्तार कर लिया गया है. यहां पढ़िए पूरी खबर: राजस्थान पेपर लीक मामले में SI भर्ती परीक्षा टॉपर नरेश बिश्नोई को पुलिस ने गिरफ्तार किया

  • ADVERTISEMENT

  • 02:05 PM • 05 Mar 2024

    Opinion Poll: राजस्थान में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी? ओपिनियन पोल ने बताया

    Opinion Poll 2024: लोकसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी, यह जानने के लिए 'इंडिया टीवी-CNX' ने ओपिनियन पोल किया है. इसके मुताबिक, राजस्थान में बीजेपी को सभी 25 सीटें मिलती दिख रही हैं और कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिलती दिख रही है. यानी राजस्थान में कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी. 

  • 02:00 PM • 05 Mar 2024

    इन 5 लोकसभा सीटों पर बीजेपी के लिए खड़ी होगी मुश्किल!

    लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) के लिए बीजेपी ने अपने 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. अब बची हुई 10 सीटों पर प्रत्याशी घोषित होने बाकी है. कई ऐसी सीटें भी हैं, जिस पर बीजेपी कड़ी टक्कर मानकर चल रही है. इसके चलते इन सीटों पर पार्टी का फोकस भी ज्यादा है. यहां जानिए उन सीटों के बारे में, जहां बीजेपी के लिए हो सकती है मुश्किल. 

     

     

     

     

     

  • ADVERTISEMENT

  • 12:27 PM • 05 Mar 2024

    शेखावाटी में सियासत गरमाई! हनुमान बेनीवाल करेंगे डॉ. ज्योति मिर्धा का सियासी करियर का अंत?

    अगले कुछ महीनों में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है. राजस्थान में बीजेपी की पहली लिस्ट में कई कांग्रेसियों को टिकट देने और मौजूदा सांसदों का नाम कटने के चलते सियासत गरमा गई है. दूसरी ओर, कांग्रेस की पहली लिस्ट को लेकर फिलहाल मंथन जारी है. इस बीच शेखावटी में मुकाबला बड़ा दिलचस्प होता नजर आ रहा है. पिछले साल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़ने वाली डॉ. ज्योति मिर्धा को बीजेपी ने नागौर से मैदान में उतार दिया है. लेकिन ज्योति मिर्धा के सामने हनुमान बेनीवाल बड़ी चुनौती हो सकते हैं. यहां क्लिक कर जानिए क्या है बेनीवाल का गेम प्लान?

  • 12:26 PM • 05 Mar 2024

    ज्योति मिर्धा को हराने के लिए RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने तैयार किया ये खास प्लान

    Loksabha Election 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. नागौर से बीजेपी ने ज्योति मिर्धा (jyoti mirdha) को मैदान में उतारा है जिसके बाद आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) ने अपनी खास रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. राजस्थान की सियासत में इस बात की चर्चाएं है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल इंडिया गठबंधन का हिस्सा बन सकते हैं. यहां क्लिक कर देखें Video

  • 11:28 AM • 05 Mar 2024

    Jaipur News: बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी में दबने से 3 मजदूरों की मौत

    Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में बेसमेंट की खुदाई के दौरान एक खौफनाक हादसा हो गया जिसमें 3 मजदूरों की मौत हो गई. मरने वालों मजदूरों में दो सगे भाई और एक चचेरा भाई था. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

  • 10:25 AM • 05 Mar 2024

    CM Bhajanlal: आम आदमी की तरह सैलून में पहुंचकर सीएम भजनलाल ने बनवाए बाल, सामने आया Video

    CM Bhajanlal: सीएम भजनलाल ने एक बार फिर अपनी सादगी से लोगों का दिल जीत लिया है. वह सोमवार देर रात अचानक आम आदमी की तरह एक साधारण से सैलून में पहुंचे और बाल बनवाए. सीएम भजनलाल का यह वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.

  • 09:22 AM • 05 Mar 2024

    Rajasthan: क्या इस वजह से नहीं हो पा रही रविंद्र सिंह भाटी की बीजेपी में वापसी?

    Rajasthan: विधानसभा चुनाव के बाद रविंद्र सिंह भाटी को बीजेपी में शामिल नहीं किया गया. इसके बाद से भाटी के समर्थक लोकसभा चुनावों में उनके निर्दलीय चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं. चर्चाएं हैं कि भाटी भाजपा के साथ जाना चाहते हैं लेकिन स्थानीय नेता उनकी भाजपा में वापसी पर बेरिकैड लगाए हुए है. अगर सही समय पर उनकी बीजेपी में वापसी नहीं होती है तो हो सकता है कि वह लोकसभा चुनाव में निर्दलीय ताल ठोकते नजर आए.

  • 09:18 AM • 05 Mar 2024

    Rajasthan News Live: लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर रविंद्र सिंह भाटी ने खुद ही कर दिया ये ऐलान

    Rajasthan News Live: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से बीजेपी ने कैलाश चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. इसके बाद शिव विधानसभा सीट के विधायक रविंद्र सिंह भाटी के निर्दलीय चुनाव लड़ने के पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. इससे बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर सियासी हलचल तेज हो गई है. इस बीच ब्रिटेन दौरे से लौटे रविंद्र सिंह भाटी ने खुद बताया है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं? उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, "पिछले कुछ दिन से मैं बाहर था और आज लौटा हूं. जितने भी मेरे समर्थक हैं, कार्यकर्ता है, भाई हैं जिनकी वजह से मैं यहां तक पहुंचा हूं. उन सबकी राय-मशवरा लेकर जल्दी कोई निर्णय लिया जाएगा."

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT