Rajasthan Politics: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली बोले- केवल झूठ फैलाती है BJP, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthan Politics: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली बोले- केवल झूठ फैलाती है BJP, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात
Rajasthan Politics: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली बोले- केवल झूठ फैलाती है BJP, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात
social share
google news

Rajasthan Politics:राजस्थान में नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला चल रहा है. कांग्रेस की तीसरी सूची आ चुकी है. कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली में राजस्थान तक से खास बातचीत में कहा कि जल्द ही कुछ और नेता कांग्रेस में शामिल होंगे. नेता उनके संपर्क में हैं. इस दौरान उन्होंने देश के प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा केवल झूठ फैलाने का काम करती है. राहुल गांधी ने जो बयान दिया. उसे बात को समझने की जगह राहुल गांधी के खिलाफ कुछ और ही बयान दिए जा रहे हैं. देश के हालात खराब हो रहे हैं. उस पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है. जूली ने कहा कि मेरा नाम में भगवान राम का नाम जुड़ा हुआ है. मेरे परिवार में सालों पहले मेरा नाम रखा था.

भाजपा के नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. ऐसे में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने खास बातचीत में कहा कि प्रह्लाद गुंजल हाडौती से आते हैं. उन्होंने कांगेस ज्वॉइन किया है. जिन नेताओं को विधानसभा चुनाव में जनता का समर्थन मिला. वो नेता कांग्रेस से जुड़ रहे हैं. आचार संहिता के उल्लंघन की बात कहते हुए प्रशासन ने टीकाराम जूली के कार्यालय के बाहर लगे एक बोर्ड को पेपर से ढक दिया. जबकि इसी तरह का बोर्ड मंत्री संजय शर्मा के घर के बाहर भी लगा हुआ है. उसके अलावा ऐसे बोर्ड कई अन्य नेताओं के घर के बाहर भी लगे हुए है. यह मुद्दा मीडिया के सामने आया. तो प्रशासन ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए कर्मचारियों को बोर्ड से पेपर हटाने के लिए भेजा

टीकाराम जूली के सांकेतिक बोर्ड पर पर्दा

नगर निगम के कर्मचारी टीकाकरण जिले के कार्यालय के बाहर पहुंचे. तो वहां मीडिया को देखकर बीच में ही भाग गए. इस मुद्दे पर जब टीकाराम दिल्ली से सवाल पूछा गया. तो उन्होंने कहा कि टीकाराम जूली की छवि से लोग डर रहे हैं. टीकाराम जूली के नाम को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन यह लोग जितना मेरा नाम दबाएंगे. मेरा नाम उतना आगे बढ़ेगा. टीकाराम लोगों के दिलों में रहता है. यह बोर्ड जो है. यह कोई प्रचार के बोर्ड नहीं है. इसमें किसी प्रकार का सिंबल नहीं है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह बोर्ड पार्टी के प्रचार के बोर्ड नहीं है. इन बोर्ड में किसी भी तरह की गलत इंटेंशन नहीं है. इन पर केवल पता लिखा हुआ है. वैसे इस तरह के बोर्ड पार्षद व सभी नेताओं के घर के बाहर लगे हुए हैं.टीकाराम जूली ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव भी 27 मार्च को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. उसमें पार्टी के बड़े नेता शामिल होंगे. साथ ही राजस्थान में सभाओं का सिलसिला भी शुरू होगा.प्रदेश के अंदर कांग्रेस को लेकर अच्छा माहौल है. जूली ने कहा कि मैं कहना चाहूंगा कि इस बार रिकॉर्ड सीट कांग्रेस जीतेगी. बीजेपी से ज्यादा सीट राजस्थान के अंदर जीतेंगे. जैसे-जैसे चुनाव प्रचार बढ़ेगा वैसे वैसे ही हमारे स्टार प्रचारक के आने का सिलसिला शुरू होगा.

नेता प्रतिपक्ष ने पीएम मोदी को घेरा

राहुल गांधी का पक्ष लेते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पहले जो बोला है उसको सुन लो की कहा क्या है. इतना बड़ा आडंबर रचना मैं समझता हूं राजनीति में इससे पहले तो किसी ने किया नहीं होगा. ऐसी उम्मीद भी कोई नहीं कर सकता कि आदमी अगला क्या कह रहा है. वो शब्द किसके लिए बोल रहा है. किस प्रकार के शब्दों का प्रयोग कर रहा है और उसकी हम क्या व्याख्या निकाले. प्रधानमंत्री मंत्री पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने जहां तक पढ़ाई की उनके प्रमाण पत्र नहीं मिल रहे. जिस स्टेशन पर वो चाय बेचते थे. वो स्टेशन नहीं मिल रहा. वो नेपाल जाते हैं, तो कहते हैं नेपाल से मेरा जुड़ाव है. वो डॉक्टर से मिलते हैं. तो कहते हैं कि मैं डॉक्टर बनना चाहता था. शिक्षकों से मिलते हैं तो कहते हैं मैं शिक्षक बनना चाहता था. यह एक प्रकार से नाटक फ्रॉड जनता को लगने लगा है. महसूस होने लग गया कि यह जो जिस प्रकार से बातें कह रहे हैं वो कहीं ना कहीं लोगों को भ्रमित करने के लिए ऐसा बोलते हैं. भगवान राम पर हो रही राजनीति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मेरा नाम टीकाराम है. मेरा जन्म जब हुआ था मेरा नाम टीकाराम रखा गया. भाजपा के लोग कहते हैं कि वो राम को लाए हैं. भगवान राम सदियों से हमारे पूजनीय हैं. 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT