राजनीति

भारत जोड़ो यात्रा का 9वां दिन: 13 किमी यात्रा के बाद लंच ब्रेक, राहुल-प्रियंका ने सुनी लोगों की समस्याएं

9th day of Bharat Jodo Yatra in Rajasthan: राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का आज 9वां दिन है. अभी यात्रा सवाई माधोपुर जिले में है. सोमवार को बूंदी से यह याात्रा सवाईमाधोपुर जिले में पहुंची थी. आज यात्रा की शुरुआत सुबह करीब 6 बजे शुरू हुई. फिलहाल यात्रा का 13 किमी चलने के बाद लंच ब्रेक पर है. सूरवाल में यात्रा का ब्रेक लिया गया है. यात्रा के दौरान राहुल के साथ गहलोत-पायलट साथ चल रहे हैं, वहीं आज भी प्रियंका गांधी राहुल के साथ कदम से कदम मिलाती हुई नजर आ रही है. साथ में राहुल की भांजी मिराया वाड्रा भी यात्रा में चल रही है. इस यात्रा में पीसीसी चीफ डोटासरा भी राहुल के साथ आगे चलते हुए नजर आ रहे हैं.

आज की यात्रा सुबह 6 बजे सवाईमाधोपुर के जीनापुर से शुरू हुई है. करीब 10 बजे यह यात्रा सूरवाल बाईपास पर लंच करेगी. इसके बाद यात्रा का दूसरा फेज दोपहर साढ़े 3 बजे शुरू होगा और शाम साढ़े 6 बजे दुब्बी बनास पर पहुंचेगी. आज यात्रा कुल 22.4 किमी की यात्रा तय करेगी. यात्रा का विश्राम सवाईमाधोपुर के दहलोद में होगा.

यात्रा के दौरान राहुल गांधी किसानों और सामजिक कार्यकर्ताओं, महिलाओं, बच्चों, मजदूरों से बातचीत कर रहे हैं. वह खास तौर पर किसानों की समस्या पर गंभीर दिखाई दे रहे हैं. राहुल गांधी सरकारी की योजनाओं के बारे में अलग-अलग लोगों से भी फीडबैक ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में दूल्हे की मां ने भी तोड़ा दम, अब तक 18 लोगों की मौत

सोमवार को यात्रा में महिलाओं के लिए विशेष दिन रखा गया था. इस दौरान विभिन्न जिलों से महिलाओं ने राहुल के साथ यात्रा की थी. वहीं राहुल के साथ प्रियंका गांधी भी यात्रा में शामिल हुई थी. बता दें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के बाद हरियाणा जिले में प्रवेश करेगी. हरियाणा में प्रवेश के बाद यात्रा एक सप्ताह के ब्रेक पर रहेगी. जानकारी के अनुसार 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक यात्रा का ब्रेक रहेगा.

यह भी पढ़ें: जयराम रमेश ने राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर दिया ये बड़ा इशारा, जानें

राजस्थान में यूं रॉयल अंदाज से हुआ वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत, देखें तस्वीरें अंग्रेजों के जमाने की ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाकर दी गई आखिरी विदाई, जानें दुनिया भर में मशहूर हैं राजस्थान के ये वेडिंग डेस्टिनेशन, देखें यूं धूमधाम से ऊंटगाड़ी-बैलगाड़ियों पर निकली बारात, नजारा देख दुल्हन रह गई दंग सुंदरी, मछली, शर्मिली और नूर, बाघिन के इन नामों की वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान रिटायरमेंट पर हेलीकॉप्टर में बैठकर घर आयी महिला, गांव में था ऐसा नजारा CM गहलोत के सामने सिर पर उल्टी कुर्सी लेकर क्यों खड़े हुए लोग, देखें वीडियो खुशखबरी! 1 अप्रैल से बिजली बिल आएगा शून्य, करना होगा सिर्फ यह काम CM गहलोत की बड़ी घोषणा, 1 अप्रैल से इनको मिलेगा बेहद सस्ता गैस सिलेंडर कोटा: 17 लाख का पैकेज छोड़ युवक ने की गुलाब की खेती, अब घर बैठे इतना कमा रहे Toll Charges Hike: राजस्थान में बढ़ी टोल कीमतें, आज रात से होगी लागू , देखें डॉक्टर्स की हड़ताल के बीच स्टेथोस्कोप लेकर इलाज करने पहुंच गए कलेक्टर, देखें यूरोप में ठेले पर चुकंदर खरीदने पहुंची वायरल काकी, यूजर्स पूछने लगे अजीब सवाल, देखें CM गहलोत के इस फैसले से हजारों युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, जानें कोटा पहुंचते ही UP पुलिस ने अतीक से क्यों कहा कि कुंडी मत लगाना? Video वायरल महाराणा प्रताप के वंशज का विंटेज एंड क्लासिक कारों का हैं शानदार कलेक्शन, देखें वायरल काकी ने विदेश में समुद्र की रेत पर अनोखे अंदाज में दी ये बधाई, Video वायरल राजस्थान के 10 किले-महल-बावड़ी जिनके लिए क्रेजी हैं दुनियाभर के लोग इन लग्जरी सुविधाओं से लैस है वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, यहां जानें पूरी डिटेल्स राजस्थान के राइट टू हेल्थ बिल में क्या है? 10 प्वाइंट्स में समझिए