घर में थी बेटा-बेटी की शादी, पिता स्कूटी लेकर अपने लिए लेने गए थे कपड़े, लौटते समय एक्सीडेंट में हुई मौत

Kesh Ram

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Nagaur: नागौर जिले के डेगाना उपखंड के चांदारूण गांव में दिल को झकझोर करने वाली घटना सामने आई है. जहां घर में शादी की तैयारियों जोरो शोरो से चल रही थी. घर पर मेहमान पहुंच गए थे. घर में शादी के मंगल गीत चल रहे. मामाजी भी भात लेकर पहुंच गए थे. भात के बाद मेहमानों के साथ खाना खाया और मंगलवार को मेहंदी रात की तैयारी शुरू हो गई. दूसरी तरफ बेटे-बेटी की शादी के लिए पिता अपने लिए कपड़े लाने डेगाना अपने गांव से स्कूटी लेकर पहुंचे थे. कपड़े लेकर वापस घर आ रहे थे. इसी दौरान स्कूटी को ट्रैक्टर टैंकर ने अपनी चपेट में लिया और गंभीर घायल हो गए और मौत हो गई.

दरअसल, पूरा मामला नागौर जिले के डेगाना उपखंड के गांव चांदारूण का है. जहां ओमप्रकाश जांगिड़ के घर पर अपनी बेटी और बेटे की शादी थी. घर में मंगल गीत गाए जा रहे थे. ओमप्रकाश के बेटे और बेटी की मंगलवार को मेहंदी की रात थी. वहीं मंगलवार दोपहर 4:00 बजे के करीब ओमप्रकाश के ससुराल वाले भात लेकर पहुंचे थे. भात लेने के बाद मेहमानों के ओमप्रकाश ने भी साथ खाना खाया.

इसके बाद वह ओमप्रकाश जांगिड़ खुद के कपड़े लेने के लिए डेगाना में दर्जी के पास निकल गए. वह कपड़े लेकर जब वह वापस घर लौट रहे थे. इसी दौरान अपने गांव के बाहर स्थित राजकीय स्कूल के पास शाम को 7:30 बजे के करीब ट्रैक्टर टैंकर की चपेट में स्कूटी आ गई और ओमप्रकाश जांगिड़ गंभीर घायल हो गए. स्थानीय लोगों ने डेगाना थाना पुलिस को सूचना दी. डेगाना थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और घायल हालात में डेगाना के राजकीय अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सड़क हादसे में मौत का सूचना परिजनों को मिली. परिजनों ने मंगलवार रात्रि को घर में किसी को कोई सूचना नहीं दी और शव को मोर्चरी में रखवा दिया. वहीं परिजनों ने घर में कहा कि सड़क हादसा हो गया जिसमें इनका इलाज चल रहा है. सुबह ओमप्रकाश के पुत्र दीपक की बारात बुटाटी नागौर के लिए रवाना हो गई. वहीं शाम को बेटी की बारात भी पहुंच गई. दोनों की शादी धूमधाम से हुई और परिजनों ने शादी घर पर नहीं कर के मंदिर में आयोजित करवाई.

बुधवार शाम तक बेटी की बारात बिखरनिया से चांदारूण पहुंची. ग्रामीणों ने बारात का मंगल स्वागत किया और बेटी ज्योति का विवाह घर पर नहीं करवा कर विश्वकर्मा मंदिर में फेरे आयोजित करवाए. दीपक अपनी दुल्हन भारती को लेकर अपने घर पहुंच गया. वहीं घर में नई बहू का प्रवेश के बाद 5:00 बजे ग्रामीण शव को घर पर लेकर पहुंचे. शव के घर पहुंचते ही कोहराम मच गया.

ADVERTISEMENT

ग्रामीणों का कहना है कि दीपक और ज्योति की मां का ठीक 2 साल पहले निधन हो गया. ऐसे में शादी से पहले पिता का साया भी उठ गया. बेटी ज्योति भी पति के साथ घर पहुंची. दोनों भाई बहन पिता के लिए खूब फूट-फूटकर रोए. वहीं बुधवार शाम 6:00 बजे तक अंतिम संस्कार करवाया गया.

ADVERTISEMENT

डेगाना थाना प्रभारी अर्जुन लाल ने बताया कि मंगलवार शाम 7:30 बजे उनको सूचना मिली कि चांदारूण गांव की राजकीय स्कूल के पास एक स्कूटी को ट्रैक्टर टैंकर ने अपनी चपेट में लिया है, जिसमें स्कूटी चालक गंभीर घायल हो गया. मौके वह पुलिस जाब्ते के साथ पहुंचे उसको डेगाना की राजकीय चिकित्सालय लाए. जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. घर में शादी का माहौल था तो उन्होंने शव मोर्चरी में ही परिजनों ने रखवाया और बुधवार शाम 5:00 बजे उनको सुपुर्द कर दिया है.

राजस्थान: DGP को कंधे पर बैठाकर पुलिसकर्मियों ने किया डांस, वीडियो वायरल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT