सीकरः राइट टू हैल्थ बिल के विरोध में डॉक्टर्स ने की नारेबाजी, चिकित्सकों ने उठाया ये कदम

Sushil Kumar

• 09:10 AM • 19 Mar 2023

Sikar News: राज्य सरकार की ओर से प्रस्तावित राइट टू हेल्थ बिल का विरोध पूरे राजस्थान में लगातार बढ़ता जा रहा है. सीकर में भी इसे लेकर रविवार को प्रदर्शन हुआ. इससे पहले बीतीं शाम को चिकित्सकों ने अपने निजी चिकित्सा संस्थान पूर्ण रूप से बंद कर निजी अस्पतालों की चाबी जिला कलेक्टर को सौंप […]

Rajasthantak
follow google news

Sikar News: राज्य सरकार की ओर से प्रस्तावित राइट टू हेल्थ बिल का विरोध पूरे राजस्थान में लगातार बढ़ता जा रहा है. सीकर में भी इसे लेकर रविवार को प्रदर्शन हुआ. इससे पहले बीतीं शाम को चिकित्सकों ने अपने निजी चिकित्सा संस्थान पूर्ण रूप से बंद कर निजी अस्पतालों की चाबी जिला कलेक्टर को सौंप दी थी. वहीं, अगले दिन रविवार सुबह चिकित्सकों की ओर से सीकर जिला मुख्यालय पर आक्रोश रैली निकालकर बिल का विरोध किया गया.

यह भी पढ़ें...

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के बैनर तले चिकित्सकों की ओर से निकाली गई आक्रोश रैली जिला क्लब से रवाना हुई. एसके कॉलेज, कल्याण अस्पताल, श्रमदान मार्ग, तापड़िया बगीची, कल्याण सर्किल, जिला कलेक्ट्रेट, डाक बंगले से होते हुए रैली वापस जिला क्लब पहुंची.

राज्य सरकार के राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में निकाली गई आक्रोश रैली के दौरान चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. एसोसिएशन ने मांग की है कि राइट टू हेल्थ बिल को रद्द किया जाए. साथ ही यह भी चेतावनी दी कि जब तक मांग नहीं मानी जाएगी, तब तक प्राइवेट अस्पताल पूर्ण रुप से बंद रखकर विरोध किया जाएगा. इस बिल के विरोध में जारी चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार और हड़ताल के चलते मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आईएमए के जनरल सेक्रेटरी आरसी ढाका का कहना है कि लंबे विरोध के बाद भी बिल को वापस नहीं लेकर चिकित्सकों के साथ अन्याय और गला घोंटने का काम किया जा रहा है.

 कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा के खिलाफ FIR करवाने पहुंचे बीजेपी नेता, कहा- PM मोदी को इनसे खतरा

    follow google newsfollow whatsapp