Barmer: सरकारी स्कूल में फूट-फूट कर रो रहे बच्चों का वीडियो वायरल, जांच में सामने आई ये वजह?

Dinesh Bohra

11 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 11 2024 10:38 AM)

Barmer: राजस्थान के एक सरकारी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं. जिसमें एक क्लास में बैठे बच्चे फूट -फूट कर रो रहे हैं. वीडियो में एक बच्चा अपना हाथ पकड़कर भी रो रहा है.

Barmer: सरकारी स्कूल में फूट-फूट कर रो रहे बच्चों का वीडियो वायरल, जांच में सामने आई ये वजह?

Barmer: सरकारी स्कूल में फूट-फूट कर रो रहे बच्चों का वीडियो वायरल, जांच में सामने आई ये वजह?

follow google news

Barmer: राजस्थान के एक सरकारी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं. जिसमें एक क्लास में बैठे बच्चे फूट -फूट कर रो रहे हैं. वीडियो में एक बच्चा अपना हाथ पकड़कर भी रो रहा है. जिसके हाथ में चोट का निशान भी दिखाई दे रहा है. 

यह भी पढ़ें...

जब इस वीडियो की पड़ताल की गई तो सामने आया कि यह वीडियो राजस्थान के बाड़मेर जिले के सीमावर्ती गढ़रारोड़ इलाके के एक सरकारी स्कूल का है. वीडियो संज्ञान ने आने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों के हाथ -पांव फूल गए. बाड़मेर के अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने 3 सदस्यीय तीन बनाकर इस मामले में जांच के निर्देश दिए हैं. 30 सेकंड के इस वीडियो में स्कूली बच्चे एक क्लास फूट -फूट कर रोए जा रहे हैं. जो पांचवी क्लास के बच्चे बताए जा रहे हैं. यह वीडियो जिले के गढ़रारोड ब्लॉक के हायर सेकेंडरी स्कूल रावतसर का है.

परिजन का आरोप, बच्चों से की गई मारपीट

स्कूल में 5वीं क्लास में पढ़ने वाले बच्चे के ताऊ मोहनलाल का कहना है कि शनिवार के दिन थर्ड ग्रेड टीचर दादूराम स्कूल में सो रहा था. इस दौरान दूसरी से 5वीं क्लास तक के बीच स्कूल परिसर में खेल रहे थे. इसी से गुस्साए टीचर दादूराम ने लकड़ी से बच्चों की बेरहमी से पिटाई कर दी और क्लास में बिठा दिया. बच्चों के रोने की आवाज सुनकर स्कूल पहुंचे आसपास के लोगों ने बच्चों के रोने का वीडियो बना लिया.

जांच की जा रही है; एसीबीईओ

पूरे मामले को लेकर गढ़रारोड के एसीबीईओ टीकमाराम का कहना है कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि शनिवार को स्कूल में नो बैग डे था. स्कूल में बच्चे शैतानी कर रहे थे. तो टीचर ने डांट दिया. इस पर बच्चे रोने लगे. इसका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. विभाग ने 3 सदस्यीय टीम का गठन कर जांच के निर्देश दिए हैं. कल सोमवार को टीम पूरे मामले की जांच करेगी. बच्चों के बयानों के आधार पर अग्रिम कार्यवाई होगी.

टीचर बोला; 2 -3 थप्पड़ लगाए थे

जिस टीचर दादूराम पर बच्चों से मारपीट के आरोप लगे है. फोन पर बातचीत की गई तो दादूराम ने बताया कि स्कूल में बच्चे शैतानी कर रहे थे. तो 2 -3 बच्चों को थप्पड़ लगाए तो बच्चे रोने लगे. उस दौरान स्कूल आए एक बाहरी व्यक्ति ने बच्चों का वीडियो बना लिया.
 

    follow google newsfollow whatsapp