कोटा से किडनैप हुई छात्रा पर पुलिस का बड़ा खुलासा, 'विदेश जाने के लिए खुद रची साजिश', सामने आई पूरी कहानी

चेतन गुर्जर

21 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 21 2024 7:36 AM)

Kota News: कोटा में छात्रा के अपहरण से जुड़े केस में बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. कोटा में कोचिंग छात्रा के अपहरण और 30 लाख रुपए की फिरौती की कहानी झूठी निकली. इस मामले में सिटी एसपी डॉ. अमृता दुहन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी.

कोटा से किडनैप हुई छात्रा पर पुलिस का बड़ा खुलासा, कहा-  विदेश जाने के लिए खुद रची साजिश, सामने आई पूरी कहानी

कोटा से किडनैप हुई छात्रा पर पुलिस का बड़ा खुलासा, कहा-  विदेश जाने के लिए खुद रची साजिश, सामने आई पूरी कहानी

follow google news

Kota News: कोटा में छात्रा के अपहरण से जुड़े केस में बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. कोटा में कोचिंग छात्रा के अपहरण और 30 लाख रुपए की फिरौती की कहानी झूठी निकली. इस मामले में सिटी एसपी डॉ. अमृता दुहन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. पढ़ाई के लिए विदेश जाने के लिए छात्रा व उनके साथी ने ही 30 लाख रुपए की मांग की. छात्रा के साथ फिलहाल किसी तरह का कोई अपराध नहीं हुआ है और ना ही कोई अपहरण हुआ. छात्रा एक दिन इंदौर में भी रुकी थी और जो बंधक बनाने वाले फोटो भी इंदौर के ही बताई जा रहे हैं. छात्रा के एक साथी को पुलिस ने फिलहाल पूछताछ के लिए पकड़ा है. वही सिटी एसपी ने छात्रा से अपील की, कि व सकुशल घर लौट आए. एसपी ने कहा की छात्रा को दस्तयाब करना उनकी पहली प्राथमिकता है.

यह भी पढ़ें...

फोटो वायरल कर पुलिस कर रही अपील

सिटी एसपी ने आमजन से ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार कर छात्रा को तलाश करने में मदद करने की अपील की है. हालांकि छात्रा के बारे में सूचना देने वालों को ₹20,000 के ईनाम देने की घोषणा पहले ही कर दी थी. लेकिन फिलहाल छात्रा को दस्तयाब नही किया जा सका.

छात्रा ने विदेश जाने के लिए खुद रची साजिश

कोटा सिटी एसपी डॉ अमृता दुहन ने मामले में अभी तक हुई छानबीन के आधार पर बताया कि कोटा से छात्रा का अपहरण नहीं हुआ था. पुलिस ने दावा किया कि छात्रा ने खुद अपहरण की साजिश रची. पुलिस के अनुसार विदेश में पढ़ने के लिए छात्रा ने दोस्तों के साथ की यह साजिश रची. कोचिंग छात्रा अपहरण केस में कोटा की सिटी एसपी डॉ अमृता दुहन ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अभी तक के अनुसंधान में अपहरण की बात बनावटी साबित हो रही है. हमारी अभी तक जांच में यह बात सामने आई है कि छात्रा और उसका साथी सकुशल है.

अपहरण नहीं साजिश 

छात्रा और उसका साथी विदेश जाना चाहते थे, इसीलिए अपहरण की साजिश रचते हुए परिजनों से 30 लाख रुपए की डिमांड की गई थी. छात्रा और उसके दोस्त से एसपी ने अपील की है कि जहां भी है, जैसे भी हैं, पुलिस से संपर्क करें. छात्रा की फोटो इंदौर में उसके एक दोस्त की किचन में खींचे गए थे. इस मामले में पुलिस ने छात्रा के एक दोस्त को हिरासत में लिया है,  जिससे पूछताछ के बाद उक्त जानकारी सामने आई. एसपी ने बताया कि छात्रा के एक साथी को कोटा पुलिस ने इंदौर से डिटेन कर लिया है. पूछताछ में साथी ने बताया कि छात्रा अपने साथी के साथ विदेश जाना चाहती थी इसीलिए इस पूरी कहानी को बनाया गया और परिजनों से 30 लाख रुपए की मांग की गई.

पुलिस ने सुनाई ये पूरी कहानी!

छात्रा के अपहरण की बनावटी स्क्रिप्ट छात्र के साथी के रूम की किचन में लिखी गई थी. पुलिस को जो फोटोग्राफ्स मिले थे जिसमें रस्सी एवं अन्य सामग्री नजर आ रही थी और छात्रा के हाथ पैर बंधे हुए जो फोटो खींचे गए थे, वह इंदौर में ही छात्र के दोस्त के कमरे के किचन के हैं. इसकी पुष्टि कोटा पुलिस ने इंदौर पहुंचकर कर ली है, छात्रा के दूसरे साथी जिसको पुलिस ने डिटेन किया है वह पुलिस को छानबीन में सहयोग कर रहा है, और पूरे मामले का खुलासा तो छात्र को दस्तयाब करने के बाद ही हो पाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp