CCTV: चलती ट्रेन में उतर रहे यात्री का फिसला पैर, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान, देखें

विशाल शर्मा

• 10:53 AM • 20 Mar 2023

Jaipur News: ट्रेन में चढ़ते-उतरते समय जल्दबाजी में कई बार यात्री अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं. जल्दबाजी के चक्कर में कई बार तो चलती ट्रेन से ही उतरने लगते हैं, लेकिन उनकी यह जल्दबाजी जान पर बन आती है. ऐसी ही घटना एक बार फिर जयपुर जंक्शन पर सामने आई है. जहां एक […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: ट्रेन में चढ़ते-उतरते समय जल्दबाजी में कई बार यात्री अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं. जल्दबाजी के चक्कर में कई बार तो चलती ट्रेन से ही उतरने लगते हैं, लेकिन उनकी यह जल्दबाजी जान पर बन आती है. ऐसी ही घटना एक बार फिर जयपुर जंक्शन पर सामने आई है. जहां एक यात्री ट्रेन से उतरते समय ट्रेन के दरवाजे से लटक गया और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गया, लेकिन फरिश्ता बनकर आए आरपीएफ जवान ने उसकी जान बचा ली. अब पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान के सबसे बड़े रेलवे स्टेशन जयपुर जक्शन पर देर रात 12:56 बजे सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो रही थी. तभी एक यात्री गलती से दिल्ली के लिए इस ट्रेन में चढ गया. यात्री को मालूम चला ये ट्रेन वो नहीं है जिससे उसको दिल्ली जाना है.

उसी दौरान चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश की तो यात्री का बैलेंस नहीं बना और ट्रेन पर लटककर प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच आ गया. तभी प्लेटफॉर्म पर खड़े आरपीएफ के जवान ने सतर्कता दिखाते हुए यात्री को खिंचकर प्लेटफार्म की ओर फेंका जिससे यात्री की जान बच गई. वही पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

सीसीटीवी में दिख रहा है कि जयपुर के बगरू का रहने वाला यात्री विकास कुमावत दिल्ली जाने के लिए जान जोखिम में डालकर चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करता है. वहीं यात्रियों ने फरिश्ता बनकर आए रेलवे सुरक्षा बल के जवान दिनेश की सतर्कता की तारीफ की तो रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने भी आरपीएफ के जवान दिनेश की सराहना की. इधर यात्री विकास कुमावत सकुशल हैं और उन्होंने भी जवान के गले लगकर रोते हुए धन्यवाद भी दिया.

यह भी पढ़ें: प्रतिज्ञा पूरी हुई तो नंगे पांव चल रहे विधायक के लिए समर्थकों ने बनवाए चांदी के जूते

    follow google newsfollow whatsapp