चूरू: एक महिला ने दिया चार हाथ-पैरों वाले बच्चे को जन्म, बना चर्चा का विषय

Vijay Chauhan

06 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:20 AM)

Churu News: चूरू जिले के रतनगढ़ में प्रसूता ने चार हाथ और चार पैरों के साथ बच्चे को जन्म दिया है. असामान्य रूप से जन्म लेने वाले बच्चे की घटना शहर में चर्चा का विषय बन गई. हालांकि जन्म लेने महज 20 मिनट तक ही ये नवजात जीवित रह पाया. मामला रतनगढ़ के गंगाराम अस्पताल […]

Rajasthantak
follow google news

Churu News: चूरू जिले के रतनगढ़ में प्रसूता ने चार हाथ और चार पैरों के साथ बच्चे को जन्म दिया है. असामान्य रूप से जन्म लेने वाले बच्चे की घटना शहर में चर्चा का विषय बन गई. हालांकि जन्म लेने महज 20 मिनट तक ही ये नवजात जीवित रह पाया.

यह भी पढ़ें...

मामला रतनगढ़ के गंगाराम अस्पताल का है. मिली जानकारी के अनुसार गंगाराम अस्पताल में राजलदेसर कस्बे की एक प्रसूता डिलेवरी के लिए भर्ती हुई थी. डॉ. रीटा सोनगरा द्वारा महिला का सामान्य प्रसव करवाया गया. इस दौरान प्रसूता ने असामान्य नवजात को जन्म दिया, जिसके एक सिर, चार हाथ, चार पैर, दो हार्ट व दो रीढ़ की हड्डी थी.

डॉ. सोनगरा ने मेडिकल की भाषा में इसे कंजनोकल एनोमली बताया. उन्होंने बताया कि गुणसूत्र में डिफेक्ट होने के कारण ऐसा हो सकता है. जन्म के समय नवजात की सांसे चल रही थी, लेकिन करीब 20 मिनट बाद उसकी मौत हो गई. असामान्य बालक के जन्म लेने की यह क्षेत्र में चर्चा का विषय रही.

यह भी पढ़ें: विश्व का एकमात्र ऐसा मंदिर जहां पूजा जाता है रावण का भाई विभिषण, देखें तस्वीरें

    follow google newsfollow whatsapp