वीरांगना से मिलने उसके गांव जा रहे किरोड़ी मीणा की तबीयत बिगड़ी, पुलिस पर लगाए हाथापाई करने के आरोप

राजस्थान तक

10 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 10 2023 10:28 AM)

Jaipur: जयपुर में 11 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठी वीरांगनाओं को पुलिस ने सुबह 3 बजे उठा दिया. वहीं वीरांगनाओं के परिजनों और सांसद किरोड़लाल मीणा के समर्थकों को थाने में बंद कर दिया गया. अब पुलिस ने सांसद किरोड़ीलाल मीणा को हिरासत में ले लिया है.  किरोड़ीलाल मीणा ने पुलिस […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur: जयपुर में 11 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठी वीरांगनाओं को पुलिस ने सुबह 3 बजे उठा दिया. वहीं वीरांगनाओं के परिजनों और सांसद किरोड़लाल मीणा के समर्थकों को थाने में बंद कर दिया गया. अब पुलिस ने सांसद किरोड़ीलाल मीणा को हिरासत में ले लिया है.  किरोड़ीलाल मीणा ने पुलिस पर हाथपाई करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, तीनों वीरागंनाओं को रात को 3 बजे धरनास्थल से उठाकर अलग-अलग प्राथमिक केंद्र में भर्ती करवाया गया. शहीद रोहिताश लांबा की पत्नी मंजू जाट को उनके गांव गोविंदपुरा बासड़ी छोड़ा गया, जिसके बाद उन्हें अमरसर पीएचसी में भर्ती करवाया गया, हेमराज मीणा की पत्नी मधुलता को सांगोद प्राथमिक केंद्र और जीतराम गुर्जर की पत्नी सुंदरी गुर्जर को भरतपुर में रखा गया है. जानकारी मिलने के बाद सांसद किरोड़ीलाल मीणा सांगोद जा रहे थे.

किरोड़ीलाल मीणा सामोद में वीरांगना मंजू जाट के परिवार से मिलने के लिए जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने सामोद थाने के पास बैरिकेट लगाकर रोक लिया. इस दौरान पुलिस और सांसद के बीच तीखी तकरार भी देखने को मिली.

घटना के बाद किरोड़ी लाल मीणा ट्वीट कर पुलिस पर बदसलूकी का आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा ‘पुलिस का एक सांसद के साथ में यह कैसा व्यवहार है? हिरासत में लेने के लिए मेरे साथ धक्का-मुक्की व हाथापाई की गई, मेरे कपड़े फाड़ दिए गए; सरकार कान खोलकर सुन ले- इस तानाशाही के बाद मैं झुकने और रुकने वाला नहीं हूं। शहीदों की वीरांगनाओं को हर हाल में न्याय दिलवा कर रहूंगा’

पुलिस ने सांसद को करीब डेढ़ घंटे हाइवे पर ही रोक कर रखा. इसके बाद उच्च अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सांसद किरोड़लाल मीणा से समझाइश की. इस बीच किरोड़लाल मीणा के समर्थक भी रोड पर आ गए. डॉ मीणा जब हाइवे से नहीं हटे तो पुलिस ने उन्होंने जबरन उठाकर हटाया.

जानकारी के अनुसार किरोड़ीलाल मीणा की तबीयत बिगड़ गई है. उनके साथ पुलिस अधिकारियों ने धक्का-मुक्की की. जिस कारण उनके शरीर पर चोटे भी आई है. जिसके बाद पुलिस उन्हें गोविंदगढ़ सीएचसी लेकर पहुंची. जहां से उन्हें जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद सांसद किरोड़ी लाल मीणा के समर्थकों ने महुआ में जयपुर से आगरा नेशनल हाईवे को जाम कर दिया है.

    follow google newsfollow whatsapp