फतेहपुर: शेखावाटी में बदला मौसम का मिजाज, 4.5 डिग्री तक पहुंचा पारा

Rakesh Gurjar

05 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 5 2022 8:28 AM)

Fatehpur News: शेखावाटी में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. सोमवार को फतेहपुर में न्यूनतम पारा 4.5 डिग्री दर्ज किया गया. इससे पहले शनिवार और रविवार को भी गिरावट दर्ज की गई थी. जिसके बाद से ठिठुरन लगातार बढ़ गई है. शनिवार को पारा 5.5 डिग्री था. जबकि रविवार को 4.3 डिग्री तक पहुंच […]

Rajasthantak
follow google news

Fatehpur News: शेखावाटी में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. सोमवार को फतेहपुर में न्यूनतम पारा 4.5 डिग्री दर्ज किया गया. इससे पहले शनिवार और रविवार को भी गिरावट दर्ज की गई थी. जिसके बाद से ठिठुरन लगातार बढ़ गई है. शनिवार को पारा 5.5 डिग्री था. जबकि रविवार को 4.3 डिग्री तक पहुंच गया.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. सुभाष के अनुसार शेखावाटी में उत्तरी व दक्षिणी हवाओं से मौसम का मिजाज बदला है. इन हवाओं के चलते पारा गिरा है. आगे भी बदलाव के आसार है. अगले 3 दिन तक तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. 10 दिसंबर के बाद सर्दी बढ़ेगी.

वैज्ञानिक का कहना है कि उत्तर भारत में सक्रिय विक्षोभ के असर से हुई बर्फबारी होगी. जिसके चलते दिसंबर के दूसरे पखवाड़े तक तापमान जमाव बिंदु के नीचे भी रहने की संभावना है. उत्तरी हवाएं चलने की वजह से तापमान तेजी से गिरेगा. वहीं, विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिसम्बर से फरवरी के दौरान प्रदेश के अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान औसत के आसपास रहेगा.

    follow google newsfollow whatsapp