जयपुर: CM  गहलोत के पोस्टर पर पोती कालिख, प्रशासन ने आनन-फानन में हटाए पोस्टर

विशाल शर्मा

19 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 19 2023 12:50 PM)

Jaipur: जयपुर में बेरोजगार युवाओं द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बैनर-पोस्टरों पर कालिख पोतने का मामला सामने आया हैं. जहां देर रात जवाहर कला केन्द्र के आसपास और जवाहर लाल नेहरू मुख्य सड़क मार्ग पर लगे मुख्यमंत्री के होर्डिंग पर आक्रोशित युवाओं ने काली स्याही उड़ेल दी. इस हरकत के बाद प्रशासनिक अमले में अफरा-तफरी […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur: जयपुर में बेरोजगार युवाओं द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बैनर-पोस्टरों पर कालिख पोतने का मामला सामने आया हैं. जहां देर रात जवाहर कला केन्द्र के आसपास और जवाहर लाल नेहरू मुख्य सड़क मार्ग पर लगे मुख्यमंत्री के होर्डिंग पर आक्रोशित युवाओं ने काली स्याही उड़ेल दी. इस हरकत के बाद प्रशासनिक अमले में अफरा-तफरी मच गई और कालिख वाले पोस्टरों को वहां से हटा दिया गया.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान के युवाओं का सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में कौशल के साथ रोजगार सृजित करने के लिए जयपुर में रविवार से राजस्थान आइटी डे 2023 फेस्टिवल का आगाज हुआ. लेकिन उससे पहले बेरोजगार युवाओं का आक्रोश देखने को मिला. जहां युवाओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के होर्डिंग को काली स्याही से पोत दिया.

जयपुर के जवाहर लाल नेहरू मुख्य सड़क मार्ग पर लगे सीएम गहलोत के बैनर पोस्टरों में उनके चेहरे पर काली स्याही से पेंट कर दिया. जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने यह हरकत की है. इससे पहले भी एबीवीपी के ही छात्र नेताओं के राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के काफिले में घुस कर उन्हें काले झंडे भी दिखाए थे. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

कालिख पोतने को लेकर एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा ने बताया कि लोकतंत्र में विरोध जायज है. यह आम छात्र की पीड़ा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को छात्रों की बातों को सुनना चाहिए. लेकिन उलटे पुलिस द्वारा इन्हीं छात्रों को लाठियों से पीटा जा रहा है. इससे आहत होकर बेरोजगार पीड़ित छात्रों ने मुख्यमंत्री के पोस्टर के क्रॉस व कालिख पोती है. इसमें सिर्फ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नहीं बल्कि बेरोजगार युवा शामिल है.

35 लाख के आभूषण पहनकर थार महोत्सव में पहुंची सुंदरी, देखें तस्वीरें

    follow google newsfollow whatsapp