करौली: मौसम का बिगड़ा मिजाज, सर्दी और कोहरा बढ़ने से लोगों का जनजीवन प्रभावित

Gopal Lal

• 02:55 AM • 21 Mar 2023

Karauli: करौली जिले में पश्चिम विभागों के चलते पिछले दो-तीन दिन से आसमान में छाए बादल और ओले और बेमौसम बरसात गिरने से अचानक सर्दी बढ़ गई है. सोमवार देर रात से ही खेत में कोहरा छाया हुआ है. बेमौसम बरसात और ओले ठंड से आज चारों तरफ कोहरा ही कोहरा हो रहा है. कोहरे […]

Rajasthantak
follow google news

Karauli: करौली जिले में पश्चिम विभागों के चलते पिछले दो-तीन दिन से आसमान में छाए बादल और ओले और बेमौसम बरसात गिरने से अचानक सर्दी बढ़ गई है. सोमवार देर रात से ही खेत में कोहरा छाया हुआ है. बेमौसम बरसात और ओले ठंड से आज चारों तरफ कोहरा ही कोहरा हो रहा है. कोहरे के कारण लोगों का जनजीवन एक बार फिर प्रभावित हुआ है.

यह भी पढ़ें...

कोहरे के साथ सर्दी बढ़ने से लोगों ने घर से निकलना ही मुनासिब नहीं समझा. प्रात: कालीन भ्रमण पर जाने वाले लोग आज गर्म कपड़ों में नजर आए सड़क पर चलने वाले वाहन हेडलाइट जलाकर निकल रहे हैं. अचानक हुए कोहरे से लोगों की दिनचर्या में खासा प्रभाव पड़ा है. विजिबिलिटी 20 मीटर तक रहने से वाहन चालक हेडलाइट जलाकर वाहन चला रहे हैं.

गर्मी के मौसम में अचानक सर्दी और कोहरे से दिहाड़ी मजदूरों के लिए खासी परेशानी हुई है. वहीं दूध वाले फुटकर विक्रेताओं के लिए भी आज का कोहरा और सर्दी मुश्किल भरी है. सब्जी-विक्रेता खासा परेशान होते दिखाई दे रहे हैं. वहीं कोहरे के कारण किसानों की फसल को काफी नुकसान होने की संभावना है.

इस समय सब्जियों के बीज तैयार किए जा रहे हैं. जिन्हें खासा नुकसान होने की संभावना है. इसके अलावा रवि की फसल क्षेत्र में काटी जा रही है. पकी हुई फसलों में भी बारिश के बाद अब कोहरे से नुकसान पहुंच रहा है. जिसको लेकर किसान चिंतित हैं. यहां कैला देवी का मेला भी चल रहा है जहां लाखों की संख्या में पदयात्री आ रहे हैं, जिन्हें सर्दी के कारण खांसी परेशानी हुई है. मौसम के इस बदले हुए मिजाज से क्षेत्र में खांसी जुकाम बुखार होने की संभावना की बढ़ गई है.

जयपुर: 9 वर्ष की काश्वी के हैरतअंगेज कारनामे, दोनों आंखें बंद कर पढ़ देती है किताबें, देखें रिकॉर्ड्स

    follow google newsfollow whatsapp