एक करोड़ की लग्जरी कार चोरी का खुलासा, यूट्यूब से सीखा चोरी का तरीका, 5 वारदातें कबूली

Pramod Tiwari

21 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 21 2023 3:49 AM)

भीलवाड़ा पुलिस ने लग्जरी कार चोर गिरोह का पर्दाफाश कर 1 करोड़ रुपए की लग्जरी कार चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए 3 कार भी बरामद की है. शातिर चोरों ने कार चुराने का तरीका यूट्यूब से सर्च कर सीखा और टाटा हैरियर कार का लॉक तोड़ने का डिवाइस खरीद कर वारदातों को अंजाम […]

Rajasthantak
follow google news

भीलवाड़ा पुलिस ने लग्जरी कार चोर गिरोह का पर्दाफाश कर 1 करोड़ रुपए की लग्जरी कार चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए 3 कार भी बरामद की है. शातिर चोरों ने कार चुराने का तरीका यूट्यूब से सर्च कर सीखा और टाटा हैरियर कार का लॉक तोड़ने का डिवाइस खरीद कर वारदातों को अंजाम दिया. भीलवाड़ा एसपी आदर्श सिद्धू ने वाहन चोरी की वारदातों का खुलासा करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा, पुलिस उप अधीक्षक नरेंद्र दायमा और निरीक्षक राजेंद्र कुमार गोदारा की एक टीम गठित की थी.

यह भी पढ़ें...

भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने बताया कि 29 जनवरी 2023 को भीलवाड़ा के आजाद नगर के भवानी शंकर ने प्रताप नगर थाने में अपनी कार टाटा हैरियर के चोरी होने की एफ आई आर दर्ज करवाई थी. रात को 12:00 बज कर 50 मिनट तक उनके कार घर के बाहर खड़ी थी. बरसात का मौसम होने के कारण सुबह लेट उठकर देखा तो गाड़ी बाहर खड़ी नहीं थी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए गठित विशेष टीम और प्रताप नगर थाना पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आसपास के सीसीटीवी फुटेज अन्य तकनीकी विश्लेषण शातिर अपराधियों के रिकॉर्ड और मुखबीर की सहायता से घटना का खुलासा करते हुए शातिर अपराधी भीलवाड़ा जिले के घेवर चंद गुर्जर और रामकिशन माली को गिरफ्तार कर पांच चोरियों का खुलासा करते हुए तीन लग्जरी कार बरामद की है.

पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधु ने बताया कि इन अपराधियों ने लग्जरी कार चुराने का तरीका यूट्यूब से सर्च कर सीखा और टाटा हैरियर कार का लॉक तोड़ने की डिवाइस खरीद लाए. कार चोरी करने से एक दिन पहले यह रेकी करते और रात्रि में डिवाइस लेकर कार के पास जाते तथा कार का शीशा तोड़कर अंदर प्रवेश कर डिवाइस को कार से कनेक्ट कर डुप्लीकेट चाबी का पास कोड गाड़ी से सेट कर लॉक खोल कर गाड़ी स्टार्ट कर चोरी कर लेते हैं.

वह गाड़ी को जंगलो के रास्तों से ले जाकर पार्किंग में सुनसान जगह में खड़ी कर ग्राहक ढूंढ बेचने की कोशिश करते हैं. इन चोरों ने भीलवाड़ा शहर के आजाद नगर जयपुर के हीरानगर अजमेर जिले के ब्यावर से दो और अजमेर जिले के ही विजयनगर से एक करोड़ रुपए कीमत की 5 टाटा हैरियर कार चुराना कबूल किया है जिनमें से तीन कार बरामद कर ली है.

स्विफ्ट डिजायर ने बोलेरो को मारी टक्कर, करीब 6 लोग घायल, बगल में रखी मिली शराब की बोतल और गिलास

    follow google newsfollow whatsapp