पाली: 37 हजार किलो आचार में लगा मिला फंगस, चिकित्सा विभाग की टीम ने जांच की तो आया सामने

Bharat Bhushan

03 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 3 2023 3:14 AM)

Pali: पाली जिले में चिकित्सा विभाग की ओर से सुमेरपुर कस्बे में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत की गई कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया. टीम द्वारा कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री मालिक मौके से फरार हो गया तो वहीं एक अन्य फैक्ट्री के मालिक को इसकी भनक लगी तो वह ताला लगाकर […]

Rajasthantak
follow google news

Pali: पाली जिले में चिकित्सा विभाग की ओर से सुमेरपुर कस्बे में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत की गई कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया. टीम द्वारा कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री मालिक मौके से फरार हो गया तो वहीं एक अन्य फैक्ट्री के मालिक को इसकी भनक लगी तो वह ताला लगाकर ही भाग गया.

यह भी पढ़ें...

जिले में चल रहे शुद्ध़ के लिए युद्ध अभियान के तहत चिकित्सा विभाग की टीम ने सुमेरपुर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. चिकित्सा विभाग की टीम ने पुलिस जाप्ते के साथ कार्रवाई कर एक फैक्ट्री से फंगस लगा 37 हजार किलोग्राम आचार जब्त किया. वहीं दो अन्य फैक्ट्री से घी, हल्दी व बेसन के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाए हैं.

राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत जिले में इन दिनों होली के त्योहार को देखते हुए जिला कलेक्टर के निर्देश पर चिकित्सा विभाग की फूड सेफ्टी टीम ने पुलिस बल के साथ पाली जिले के सुमेरपुर कस्बे में छगन मगन अचार बनाने की फैक्ट्री पहुंची तो टीम ने वहां पर प्लास्टिक के 370 ड्रमों में तैयार किया गया 37 हजार किलोग्राम अचार पड़ा था तथा उस अचार में फंगस लगा हुआ था. फूड सेफ्टी टीम और पुलिस ने फंगस लगे आचार नष्ट करने की कार्रवाई करनी चाही तो फैक्ट्री मालिक डर के मारे मौके से फरार हो गया.

फैक्ट्री मालिक का काफी इंतजार करने के बाद भी नहीं आया तो टीम ने फैक्ट्री पर फफूंद लगे अचार को 3 दिन में नष्ट करने कार्रवाई से अवगत कराने के लिए फैक्ट्री पर नोटिस चस्पा किया गया. वहीं सुमेरपुर कस्बे के रीको क्षेत्र में भी मैसर्स चामुण्डा ट्रेडिंग कंपनी पर टीम कार्रवाई करने पहुंची तो फैक्ट्री मालिक ताला लगाकर फरार हो गया. टीम ने कस्बे में एक अन्य गोदाम से घी व एक फैक्ट्री से बेसन व हल्दी का नमूना लिए, जिसे जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाया गया.

एबी डिविलियर्स की तरह शॉट मारने वाली आदिवासी बच्ची का मिला बड़ा सम्मान, देखें

    follow google newsfollow whatsapp