पुष्कर में विदेशियों की स्पेशल होली: सात समुंदर पार से राजस्थान पहुंचे हजारों पर्यटक ने यूं खेली होली

Dinesh Parashar

07 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 7 2023 7:24 AM)

Special Holi of foreigners in Pushkar: होली मनाने के लिए जहां एक और लाखों की तादात में देसी पर्यटक पुष्कर पहुंचे हैं तो वहीं विदेशी पर्यटक कहां पीछे रहने वाले हैं. सात समुंदर पार से हजारों विदेशी पुष्कर पहुंचे हैं. जहां आपसी भाईचारे से होली खेली जा रही है. यह होली इस बार बहुत ही […]

Rajasthantak
follow google news

Special Holi of foreigners in Pushkar: होली मनाने के लिए जहां एक और लाखों की तादात में देसी पर्यटक पुष्कर पहुंचे हैं तो वहीं विदेशी पर्यटक कहां पीछे रहने वाले हैं. सात समुंदर पार से हजारों विदेशी पुष्कर पहुंचे हैं. जहां आपसी भाईचारे से होली खेली जा रही है. यह होली इस बार बहुत ही अलग तरीके से खेली जा रही है, जिसमें कई विदेशी अपने आप को पुष्कर में होली खेलकर बहुत ही भाग्यशाली मान रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

स्पेन से पूरे ग्रुप के साथ होली खेलने के लिए सोनिया पुष्कर पहुंची और जमकर होली खेल रही है. ऊंट श्रृंगारक अशोक टाक ने बताया कि होली खेलने के लिए यह ग्रुप स्पेशल गेस्ट के रूप में पुष्कर पहुंचे हैं. उसके बाद यहां होली खेल रहे हैं. इसके लिए उन्होंने पहले से ही अशोक टाक को पूरी व्यवस्था करने के लिए कहा और होली खेलने के लिए उनके लिए कई तरह के कमरों की व्यवस्था की गई.

कई देसी पर्यटक भी होली खेलने के लिए बहुत दूर-दूर से पुष्कर पहुंचे. राजस्थान टूरिज्म विभाग की ओर से 4 दिन तक पुष्कर में होली दिवस शुरू किया गया. जिसका बहुत ही अच्छा रिस्पॉन्स रहा, जिसमें देश के ख्याति प्राप्त बॉलीवुड के गायक पदम श्री अवार्ड प्राप्त कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दी. जिसमें स्थानीय कलाकारों में गुलाबो कालबेलिया डांस हरीहरन एवं अमित त्रिवेदी रहे.

पुष्कर में जगह- जगह स्थानों पर पारंपरिक रूप से रंग और ढोल की थाप पर होली मनाई जा रही है. पुष्कर में भारी भीड़ को देखते हुए जगह-जगह छोटे-छोटे स्तर पर भी लोग होली का आनंद ले रहे हैं और जिला प्रशासन ने इसके लिए परमिशन भी दे दी है. खासकर नशे को लेकर स्थानीय प्रशासन ने बिल्कुल मना दी. अगर नशा पकड़ा गया तो उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

राजस्थान: विदेशी मेहमानों पर चढ़ा होली का रंग, देखें तस्वीरें

    follow google newsfollow whatsapp