टोंक की बच्ची की मदद के लिए आगे आए सतीश पूनिया, सांसद के हाथों भिजवाया क्रिकेट किट

मनोज तिवारी

21 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 21 2023 10:43 AM)

Tonk: बाड़मेर जिले की मूमल नामक किशोरी का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो वायरल होने के बाद अब इसी तरह की छात्रा सिमरन चौधरी का वायरल वीडियो खासा चर्चा का विषय बन गया है. टोंक जिले के करेड़ा बुजुर्ग स्थित विद्यालय में आठवीं कक्षा की छात्रा का वीडियो एक युवक द्वारा कुछ दिनों पूर्व वायरल किया […]

Rajasthantak
follow google news

Tonk: बाड़मेर जिले की मूमल नामक किशोरी का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो वायरल होने के बाद अब इसी तरह की छात्रा सिमरन चौधरी का वायरल वीडियो खासा चर्चा का विषय बन गया है. टोंक जिले के करेड़ा बुजुर्ग स्थित विद्यालय में आठवीं कक्षा की छात्रा का वीडियो एक युवक द्वारा कुछ दिनों पूर्व वायरल किया गया था, जिसमें उसे एक के बाद एक जोरदार शॉट मारते हुए दिखाया गया था. गांव की गली में रिकॉर्ड हुए इस वीडियो को देखे जाने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया ने सिमरन चौधरी के लिए कुछ करने का वादा किया था. डॉ पूनिया ने अपने इसी वादे को ध्यान में रखते हुए टोंक-सवाई माधोपुर सांसद के हाथों नन्ही छात्रा सिमरन के लिए एक पूरा क्रिकेट किट भेजा है.

यह भी पढ़ें...

क्रिकेट किट को सांसद जौनपुरिया ने विद्यालय में जाकर सौंपा है. क्रिकेट किट मिलने के बाद उत्साहित नजर आ रही सिमरन ने डॉक्टर पूनिया का आभार जताते हुए कहा की वह भविष्य में क्रिकेटर बनना चाहती है और भारतीय टीम में खेलना चाहती है. ऐसे अब इस किट के मिलने के बाद और भी ज्यादा मेहनत करेगी.

किट भेंट किए जाने के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र के अलावा अन्य कई भाजपा कार्यकर्ता भी वहां मौजूद रहे और उन्होंने सिमरन के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उसे भविष्य में भी क्रिकेट खेल के लिए समुचित संसाधन उपलब्ध कराए जाने का भरोसा दिलाया है. गौरतलब है कि सिमरन दो माह पूर्व जयपुर स्थित इरफान पठान की क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण हेतु ट्रायल के लिये गयी थी, जिसमें भी उसका चयन कर लिया गया है और यह प्रशिक्षण इसी वर्ष अप्रेल माह में शुरू होगा.

सिमरन ने बल्लेबाज के रूप में अपना कैरियर चुनना चाहती है. सिमरन के पिता जालौर जिले में शिक्षक के रूप में तैनात हैं जबकि उसके माता सामान्य ग्रहणी है. सिमरन के पिता ने बताया की उन्हें भी क्रिकेट खेल का बहुत शौक रहा है. ऐसे में उन्हें देख ही सिमरन को भी क्रिकेट का शौक पैदा हो गया था और अब वह लगातार इस खेल से जुड़े रहना चाहती है. कक्षा आठ की छात्रा सिमरन दो बार जिला स्तर पर भी क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है.

पिता शिक्षक व माता हैं गृहणी
सिमरन के पिता कुलदीप चौधरी जालौर जिले एक सरकारी विद्यालय में शिक्षक है और माता ममता सामान्य गृहणी. कुलदीप चौधरी बताते हैं कि उनका पूरा परिवार सामान्य किसानी परिवार है. सिमरन के एक छोटा भाई भी जो वर्तमान में कक्षा पांच में पढ़ता है व उसे क्रिकेट का शौक है.

अब इरफान पठान की अकेडमी में लेगी प्रशिक्षण
सिमरन के पिता बताते हैं कि वे अपनी बेटी के क्रिकेट के जुनून को देखते हुए उसे तीन माह पूर्ण जयपुर स्थित इरफान पठान की क्रिकेट अकेडमी में प्रशिक्षण के लिये हुई ट्रायल में भाग दिलवाया था. खास बात यह कि सिमरन का वहां प्रशिक्षण हेतु चयन भी हो गया है और अब अप्रैल माह से वह विधिवत केट अकेडमी में प्रशिक्षण लेगी.छात्रा सिमरन चौधरी ने बताया मेरे को सतीश पूनिया जी ने पूरा क्रिकेट किट भेजा है. मैं बहुत खुश हूं. मैं अब और ज्यादा मेहनत करूंगीं. मैं भारतीय क्रिकेट टीम में खेलना चाहती हूं.

शिक्षक व सिमरन के पिता कुलदीप चौधरी के पिता का कहना है कि मैं निजी कारणों से क्रिकेट में ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाया था लेकिन मेरी बेटी में मुझे खेलता देख क्रिकेट का शौक पैदा हो गया. मेरा सपना है कि वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम में खेले. वह गली क्रिकेट खेलती थी लेकिन बाद में विद्यालय के शारीरिक शिक्षक ने उसे आगे बढ़ाने में मदद की. अभी केट अकेडमी के लिये भी उसका चयन हुआ है जहां वे विधिवत प्रशिक्षण लेगी.

2 बार क्लर्क और एक बार थर्ड ग्रेड टीचर बने युवा ने नौकरी छोड़ शुरू की खेती, लाखों का मुनाफा

    follow google newsfollow whatsapp