भारत जोड़ो यात्राः राहुल गांधी की जनसभा के लिए फसलें बर्बाद, किसानों को नहीं मिला मुआवजा, जानिए पूरा मामला

राजस्थान तक

16 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 16 2022 9:34 AM)

Bharat Jodo Yatra: यात्रा के राजस्थान पहुंचने के बाद नौजवान, किसान और गरीब हर किसी के साथ राहुल गांधी संवाद करते नजर आ रहे हैं. लेकिन अलवर के किसानों के इस यात्रा के चलते काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं. 3 दिन बाद होने वाली जनसभा के लिए किसानों के खेत बर्बाद हो गए. जिस […]

Rajasthantak
follow google news

Bharat Jodo Yatra: यात्रा के राजस्थान पहुंचने के बाद नौजवान, किसान और गरीब हर किसी के साथ राहुल गांधी संवाद करते नजर आ रहे हैं. लेकिन अलवर के किसानों के इस यात्रा के चलते काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं. 3 दिन बाद होने वाली जनसभा के लिए किसानों के खेत बर्बाद हो गए. जिस मुआवजे का वादा किया गया वह भी पूरा नहीं हुआ. किसानों का कहना हैं कि ना तो प्रशासन और ना ही कांग्रेस, कोई भी इसकी जिम्मेदारी नहीं ले रहा हैं.

यह भी पढ़ें...

जिले के मालाखेड़ा में जनसभा स्थल के लिए 52 बीघा जमीन पर जेसीबी बुलडोजर चलाकर के जमीन को समतल कर दिया गया है. किसानों को उनकी जमीन के लिए मुआवजा देने का वादा कर मंच तैयार किया गया था. लेकिन अभी तक वादा पूरा नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ेंः दौसा में जमकर लगे सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे, विधायक इंद्रराज ने कहा- नुकसान उनका ही होगा

19 दिसंबर को होगी राहुल गांधी की जनसभा

दरअसल, 19 दिसंबर को यहां राहुल गांधी की जनसभा होगी. जिसके लिए सभी तैयारियां जोरों से चल रही हैं. सभास्थल पर तीन जगह पर मंच बनाए जा रहे हैं. लेकिन किसानों की चिंता बढ़ गई हैं. किसानों का कहना हैं कि उनकी जमीन का अभी तक कोई मुआवजा नहीं दिया गया है. उनकी फसल भी नष्ट कर दी गई है और पेड़ काट दिए गए है. किसान कैलाश चंद और रामेंद्र जाट सहित अन्य किसानों ने बताया कि उनकी जमीन को 25 हजार रूपए प्रति बीघा के हिसाब से मुआवजा देने की बात कहकर सहमति दी गई थी.

कंटेटः संतोष शर्मा

    follow google newsfollow whatsapp