न्यू ईयर के जश्न में राजस्थान में अरबों की शराब पी गए लोग, आंकड़े देख आप भी चौंक जाएंगे!

विशाल शर्मा

01 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 1 2023 10:07 AM)

Rajasthan news:देश-दुनिया में रजवाडों के लिए विख्यात राजस्थान में नए साल का जश्न चरम पर रहा. न्यू ईयर के जश्न में जबरदस्त तरीके से जाम छलके. राजस्थान में बीते दो दिन में देशी-विदेशी पर्यटक अरबों की दारू पी गए. आंकड़े देखकर सभी चौंक गए. वहीं देर रात तक पुलिस ने भी नियम तोड़ने वाले शराबियों […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan news:देश-दुनिया में रजवाडों के लिए विख्यात राजस्थान में नए साल का जश्न चरम पर रहा. न्यू ईयर के जश्न में जबरदस्त तरीके से जाम छलके. राजस्थान में बीते दो दिन में देशी-विदेशी पर्यटक अरबों की दारू पी गए. आंकड़े देखकर सभी चौंक गए. वहीं देर रात तक पुलिस ने भी नियम तोड़ने वाले शराबियों पर कार्रवाई की. बता दें प्रदेश के कई ऐतिहासिक पर्यटक स्थलों पर न्यू ईयर पर पर्यटकों की धूम देखने को मिली. दरअसल 30 और 31 दिसंबर को पुरे राजस्थान में 1 अरब 11 करोड़ की शराब बिकी. जिससे राजस्थान के पर्यटक उद्योग और आबकारी विभाग को भी फायदा मिला.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि 30 दिसंबर और 31 दिसंबर की रात प्रदेश में रिकॉर्डतोड़ शराब बिकी है. आबकारी विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में दो दिनों में पुरे राजस्थान में 1 अरब 11 करोड़ से ज्यादा की शराब बिक्री हुई है. इसमें 19.95 करोड़ की बीयर, 87.82 करोड़ की अंग्रेजी (IMFL), 35.26 करोड़ की विदेशी शराब (इम्पोर्टेड शराब) बिकी है, जो पिछले साले के मुकाबले कई ज्यादा हैं.

बता दें कि बीते दो साल से कोरोना की पाबंदियों के चलते सेलिब्रेशन फीका रहना था. लेकिन इस साल न्यू ईयर पर जयपुर समेत पूरे राजस्थान में बड़ी संख्या में लोगों ने अपने-अपने तरीके से जश्न मनाया. इसमें नाच-गाना, अच्छे व्यंजन के साथ शराब भी खूब परोसी गई. लोगों ने होटल, पब, फॉर्म हाउस, रिसॉर्ट में जमकर जाम छलकाए. इसमें बीयर-शराब के साथ इस बार इंपोर्टेड शराब की भी जबरदस्त डिमांड रही.

वहीं जयपुर में नए साल पर हुड़दंग मचाने वालों की पुलिस ने जमकर क्लास लगाई. नए साल में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसे देखते हुए रात 8 बजे से रात 1 बजे तक पुलिस की विशेष नाकेबंदी लगाई गई. जिससे की लोगों तक मैसेज चला जाए की वे शराब पीकर वाहन ना चलाए ना ही ओवर स्पीड या रैश ड्राइविंग करें. इस के बाद भी जयपुर पुलिस ने नए साल के जश्न में शराब पीकर आने वालों पर खास नजर रखी. यही कारण रहा कि पुलिस ने सुबह से लेकर रात तक एक ही दिन में 4447 चालान काटे, जो बीते साले के मुकाबले 1 हजार चालान ज्यादा थे.

    follow google newsfollow whatsapp