जोधपुर: गैस सिलेंडर ब्लास्ट में 32 मौतें, राजेन्द्र राठौड़ ने सीएम से की 20 करोड़ पैकेज देने की मांग

Ashok Sharma

16 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 16 2022 3:33 AM)

Jodhpur News: जोधपुर जिले के शेरगढ़ के भूंगरा गांव में गैस सिलेंडर विस्फोट से हुए हादसे में घायल लोगों की मौतों को संख्या लगातार बढ़ रही है. गुरुवार रात तक यह संख्या बढ़कर 32 हो गई, गुरुवार को चार महिलाओं की मौत हुई इनमे 40 वर्षीय अनंची कंवर, 29 वर्षीय रसाल कंवर, 57 वर्षीय सुगन […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur News: जोधपुर जिले के शेरगढ़ के भूंगरा गांव में गैस सिलेंडर विस्फोट से हुए हादसे में घायल लोगों की मौतों को संख्या लगातार बढ़ रही है. गुरुवार रात तक यह संख्या बढ़कर 32 हो गई, गुरुवार को चार महिलाओं की मौत हुई इनमे 40 वर्षीय अनंची कंवर, 29 वर्षीय रसाल कंवर, 57 वर्षीय सुगन कंवर और 40 वर्षीय धापू कंवर वहीं शुक्रवार सुबह 56 वर्षीय सुगन कंवर पत्नी भीव सिंह शामिल है.

यह भी पढ़ें...

गुरुवार को हॉस्पिटल से 6 मरीजों को डीचार्ज किया गया है. सभी शव एमजीएच मोर्चरी में ही रखे हैं. वहीं मोर्चरी के बाहर राजपूत समाज ने प्रताप फाउंडेशन के नेतृत्व में मृतकों को सरकार द्वारा दी गई मुआवजा राशि को नाकाफी बताते हुए गुरुवार से महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी पर धरना शुरू कर दिया है. जो देर रात तक जारी रहा.

रात को विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे उपचार की व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने डॉक्टर्स की टीम को धन्यवाद भी दिया. वह मोर्चरी में चल रहे धरने पर कुछ देर बैठे और उन्होंने सरकार से मांग की कि इस पूरी घटना को लेकर 20 करोड़ का पैकेज जारी करें. मृतक परिवार के परिवार को एक करोड़ रुपए दिया जाए.

वहीं घायलों को 25 लाख का मुआवजा दिया जाए. धरने पर बैठे शेरगढ़ के पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौर ने बताया कि हमने जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर हमारी मांगों की सूची सौंप दी है. शुक्रवार दोपहर 12:00 बजे तक उन्हें सरकार द्वारा इस पर निर्णय लेकर हमें सूचित करना है. इसके पश्चात समाज किसी प्रकार का आंदोलन करने के लिए स्वतंत्र है. जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी, शुक्रवार सुबह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी जोधपुर में घायलों से मिलेंगे. वहीं भूंगरा गांव जाकर परिवार के अन्य सदस्यों से मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे, जयपुर में होगा म्यूजिक कंसर्ट, पहली प्रेस कॉफ्रेंस भी करेंगे राहुल गांधी

    follow google newsfollow whatsapp