Rajasthan: वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, आयोग ने निरस्त की परीक्षा

चंद्रशेखर शर्मा

24 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 24 2022 5:19 AM)

Rajasthan News: राजस्थान में एग्जाम पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में सरकार के दावें भी खोखले भी नजर आ रहे हैं. एक बार फिर ऐसी ही खबर सामने आई है. शनिवार सुबह वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया. जिसके बाद आयोग ने परीक्षा निरस्त […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में एग्जाम पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में सरकार के दावें भी खोखले भी नजर आ रहे हैं. एक बार फिर ऐसी ही खबर सामने आई है. शनिवार सुबह वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया. जिसके बाद आयोग ने परीक्षा निरस्त कर दी है. सुबह 9 बजे सामान्य ज्ञान का पेपर होना था. जिसके लिए अभ्यर्थी कड़ाके की ठंड में सुबह ही परीक्षा केंद्र भी पहुंच गए. लेकिन अब यह परीक्षा निरस्त होने के चलते अभ्यर्थियों की मुश्किलें बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें...

फिलहाल राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने मामलें को लेकर खुलासा नहीं किया है. लेकिन जानकारी के मुताबिक सुबह छात्र जब एग्ज़ाम देने गए तो बताया गया कि पेपर बाजार में आ चुका है. जिसके बाद उनसे कहा गया कि अब परीक्षा नहीं होगी. 

पेपर लीक का अन्य विषयों की परीक्षा पर कोई असर नहीं होगा. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 2 से 4.30 बजे तक विज्ञान विषय की परीक्षा 461 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. 26 दिसंबर सुबह की पारी में संस्कृत विषय की परीक्षा और दोपहर में गणित विषय की परीक्षा और 27 दिसंबर सुबह पंजाबी विषय की परीक्षा होगी.

यह भी पढ़ेंः सिक्किम में सड़क हादसे की दुखद घटना में राजस्थान के भी 3 जवान शहीद

    follow google newsfollow whatsapp