बगावत झेलने के बाद वैभव गहलोत फिर बने RCA अध्यक्ष, सीपी जोशी का जताया आभार

विशाल शर्मा

23 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 23 2022 2:42 PM)

Jaipur News: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव में एक और रोचक मोड़ आ गया. अब तक त्रिकोणीय मुकाबले के आसार दिख रहे थे. वहीं, वैभव गहलोत के लिए निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित होने का रास्ता साफ हो गया. वैभव गहलोत की कूटनीति के चलते अन्य दो दावेदारों ने नामांकन वापस ले लिए. ऐसे में अब […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव में एक और रोचक मोड़ आ गया. अब तक त्रिकोणीय मुकाबले के आसार दिख रहे थे. वहीं, वैभव गहलोत के लिए निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित होने का रास्ता साफ हो गया. वैभव गहलोत की कूटनीति के चलते अन्य दो दावेदारों ने नामांकन वापस ले लिए. ऐसे में अब वैभव गहलोत सहित उनके गुट के 6 प्रत्याशियों की भी अलग-अलग पदों पर ताजपोशी तय हो गई. जिसके बाद वैभव गहलोत ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का आभार जताया. उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता राजस्थान में क्रिकेट का स्टेडियम बनाना है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव के 24 दिसंबर को मतदान होने थे. लेकिन मतदान के एक दिन पहले ही वैभव गहलोत गुट ने बाजी मार ली. दिलचस्प बात यह है कि वैभव के खास रहे गिरिराज ने बगावत की थी. उनको मनाने में भी वैभव सफल हुए. दूसरी ओर, विरोधी राजेंद्र नांदू गुट के भी 6 पदों पर उतरे प्रत्याशियों ने भी नाम वापस ले लिए. अब 24 दिसंबर को होने वाली आरसीए की एजीएम में औपचारिक तौर पर घोषणा होगी.

बता दें कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव के तहत 20 दिसंबर को नामांकन प्रक्रिया हुई. आरसीए चुनाव में इस बार अध्यक्ष पद पर तीन नामांकन आए थे. जिसमें वैभव गहलोत ने दूसरी बार अध्यक्ष पद पर नामांकन भरा. वहीं, नांदू गुट से मुकेश शाह ने पर्चा दाखिल किया था. लेकिन तीसरा नाम जिसने सबको चौंकाया वो नाम था गिरिराज सनाढ्य का. जिन्होंने बगावत करते हुए अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन भरा था.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के 500 से ज्यादा पूर्व विधायक उठा रहे हैं डबल पेंशन, कटारिया बोले- मिलनी ही चाहिए

    follow google newsfollow whatsapp