मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट पचपदरा रिफाइनरी में बवाल, गाड़ियों में तोड़फोड़, दो गाड़ियां फूंकी, पुलिस बल तैनात

बृजेश उपाध्याय

08 Nov 2022 (अपडेटेड: Nov 9 2022 2:11 PM)

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ड्रीम प्रोजेक्ट पचपदरा रिफाइनरी क्षेत्र में दो गुट आमने-सामने हो गए. जहां एक पक्ष के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया तो दूसरे पक्ष ने दो गाड़ियां फूंक डाली. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और 3 डीएसपी समेत 3 […]

Rajasthantak
follow google news

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ड्रीम प्रोजेक्ट पचपदरा रिफाइनरी क्षेत्र में दो गुट आमने-सामने हो गए. जहां एक पक्ष के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया तो दूसरे पक्ष ने दो गाड़ियां फूंक डाली. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और 3 डीएसपी समेत 3 थानों की पुलिस के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार रिफाइनरी के गेट नंबर 3 पर रोजगार की मांग को लेकर धरना चल रहा था. तहसीलदार भी इसी धरने पर पहुंचे थे और धरना देने वाले तहसीलदार को ज्ञापन दे ही रहे थे. इतने में 3-4 बिना नंबरी की गाड़ियों में सवार होकर आए बदमाशों ने पथराव शुरू कर दिया.

हवाई फायर कर बदमाशों को खदेड़ा गया
ऐसे में गुस्साए दूसरे पक्ष ने गाड़ियों में तोड़फोड़ शुरू कर दी और दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस एवं प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और कई थानों की पुलिस मौके पर तैनात की गई. साथ ही 3 राउंड हवाई फायर कर पुलिस ने उत्पातियों को तितर -बितर किया.

ऐसी गाड़ियों में आए बदमाश
करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस हालात पर काबू पाने में सफल हुई. जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से मौका मुआयना कर जांच पड़ताल शुरू की. तहसीलदार इमरान खान ने बताया कि रोजगार की मांग को लेकर दिए जा रहे धरने पर पहुंचा था. धरना देने वाले ज्ञापन दे रहे थे, इस दौरान बिना नंबरी और ब्लैक कांच वाली गाड़ियों में सवार होकर आए बदमाशों ने धरना देने वालों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया, जिसके बाद गुस्साए लोगों ने दो गाड़ियां जला दीं.

एएसपी नितेश आर्य के मुताबिक बिना नंबर की गाड़ियों सवार होकर आए कुछ लोगों ने धरनार्थियों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया. मौके पर तहसीलदार और पुलिस के जवान भी थे. कुछ लोगों ने 2 गाड़ियों को आग लगा दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत करवाया. पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है. घटना में शामिल लोगों को चिन्हित कर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

कंटेंट: दिनेश वोहरा

    follow google newsfollow whatsapp