फतेहपुर शेखावाटी में पश्चिमी विक्षोभ के असर ने बढ़ाई सर्दी, अगले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश की संभावना

बृजेश उपाध्याय

08 Nov 2022 (अपडेटेड: Nov 9 2022 2:27 PM)

Rajasthan Weather Update: सर्दी के दिनों में सबसे ठंडा रहने वाले फतेहपुर शेखावाटी जिले में सर्दी बढ़नी शुरू हो गई है. मध्य रात्रि बाद नमी बढ़ती जा रही है. इससे लोगों की दिनचर्या पूरी तरह बदल गई है. फतेहपुर के कई इलाकों मे हल्की बूंदाबादी भी हुई है. अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather Update: सर्दी के दिनों में सबसे ठंडा रहने वाले फतेहपुर शेखावाटी जिले में सर्दी बढ़नी शुरू हो गई है. मध्य रात्रि बाद नमी बढ़ती जा रही है. इससे लोगों की दिनचर्या पूरी तरह बदल गई है. फतेहपुर के कई इलाकों मे हल्की बूंदाबादी भी हुई है. अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव के कारण अस्पतालों में भी आउटडोर बढ़ता जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटे के दौरान शेखावाटी समेत प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. जिससे आने वाले दिनों में सर्दी का जोर बढ़ेगा.

सीकर में बीती रात से बादलों ने डेरा जमा लिया. अलसुबह बादल छाए और नम हवाएं चलने लगीं. दोपहर में तेज धूप पर नमी भारी रही. शाम होते ही सर्दी ने डेरा जमा लिया. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार नवंबर के दूसरे सप्ताह में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तापमान में गिरावट होने की प्रबल संभावना है.

इन जिलों में होगी बारिश
पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के अधिकांश भागों में आसमान में बादल छाए हुए हैं. आगामी 24 घंटों में बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. इस दौरान बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. 9 नवंबर को केवल गंगानगर, हनुमानगढ़ व आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश होने व शेष सभी भागों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. 10-11 नवंबर से तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के आसार हैं.

कंटेंट: राकेश गुर्जर

    follow google newsfollow whatsapp