रेगिस्तान में न्यू ईयर मनाने पहुंचे पर्यटक, हेलीकॉप्टर जॉय राइड का भी उठाएंगे लुत्फ

विमल भाटिया

27 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 27 2022 12:12 PM)

Jaisalmer News: रेगिस्तान की वजह से विश्व विख्यात जैसलमेर में इन दिनो पर्यटन में बूम नजर आ रहा है. रेतीले टीलों पर नए साल का स्वागत करने के लिए देश-विदेश से सैलानियों का सैलाब उमड़ पड़ा है. मंगलवार से हेलीकॉप्टर की जॉय राइड शुरू होने की खबर से भी पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने […]

Rajasthantak
follow google news

Jaisalmer News: रेगिस्तान की वजह से विश्व विख्यात जैसलमेर में इन दिनो पर्यटन में बूम नजर आ रहा है. रेतीले टीलों पर नए साल का स्वागत करने के लिए देश-विदेश से सैलानियों का सैलाब उमड़ पड़ा है. मंगलवार से हेलीकॉप्टर की जॉय राइड शुरू होने की खबर से भी पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने की संभावना है. कलेक्टर टीना डाबी ने जैसलमेर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सोनार किला और गड़ीसर झील सहित अन्य स्थलों पर सफाई व्यवस्थाओं की मॉनेटरिंग के लिए निर्देश भी दिए.

यह भी पढ़ें...

पर्यटको की भारी आवक को देखते हुए प्रशासन ने बिजली-पानी व्यवस्था को भी सुचारु रखने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए है. वहीं, हजारों की तादाद में सैलानियों को देख व्यवसायियों के चेहरे भी खिल उठे हैं. खासतौर पर होटलों में अलग-अलग थीम पर पार्टियां भी आयोजित होगी. न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए आकर्षक लाइटिंग से रिसोर्ट भी सजाए गए है. शहर के पर्यटन स्थलों में सुबह से ही भीड़ नजर आ रही है.

बाजार में सैलानी जमकर खरीदारी कर रहे हैं और हर दुकान पर भीड़ दिखाई दे रही है. जहां हर बार यहां 24 से 31 दिसंबर तक देशी पर्यटकों की जमकर आवक होती है. वहीं, इस बार 15 दिसंबर से ही पर्यटकों की आवाजाही नजर आने लगी. संभावना है कि आगामी 10 जनवरी तक टूरिज्म इंडस्ट्री बूम पर होगी.

यह भी पढ़ेंः ऊंट की कमी के चलते बीएसएफ की बढ़ी चिंता, आखिर सेना के लिए क्यों जरूरी है ऊंट? जानें

    follow google newsfollow whatsapp