अनोखी शादी: एक साथ 2222 जोड़ों का विवाह, 5 हजार से ज्यादा हलवाई जुटे, 5 लाख लोग होंगे शामिल!

Ram Pratap

• 06:39 AM • 26 May 2023

Unique marriage: बारां में शुक्रवार को सामूहिक विवाह का आयोजन हो रहा है. इस दौरान 2222 जोड़ों का विवाह होगा. श्रीमहावीर गौशाला कल्याण संस्थान की ओर से सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है. इसमें 2111 हिंदू जोड़े और 111 मुस्लिम जोड़ों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. इस कार्यक्रम में सीएम गहलोत भी पहुंच रहे […]

अनोखी शादी: एक साथ 2222 जोड़ों की विवाह, 5 हजार से ज्यादा हलवाई जुटे, 5 लाख लोग होंगे शामिल!

अनोखी शादी: एक साथ 2222 जोड़ों की विवाह, 5 हजार से ज्यादा हलवाई जुटे, 5 लाख लोग होंगे शामिल!

follow google news

Unique marriage: बारां में शुक्रवार को सामूहिक विवाह का आयोजन हो रहा है. इस दौरान 2222 जोड़ों का विवाह होगा. श्रीमहावीर गौशाला कल्याण संस्थान की ओर से सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है. इसमें 2111 हिंदू जोड़े और 111 मुस्लिम जोड़ों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. इस कार्यक्रम में सीएम गहलोत भी पहुंच रहे हैं. इस दौरान कई लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें...

आयोजन के लिए 2 हजार बीघा भूमि में 34 पांडाल बनाए गए हैं, जिसके लिए करीब 60 काश्तकारों ने अपनी कृषि भूमि निशुल्क उपलब्ध करवाई है. वहीं निःशुल्क सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन में 5 लाख लोग साक्षी बन रहे है. पूरा आयोजन खान एंव गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया के नेतृत्व में हो रहा है. इस विशाल आयोजन के लिए करीब 15 हजार कार्यकर्ता 24 घंटे निस्वार्थ सेवाएं दे रहे हैं. सर्व धर्म निशुल्क विवाह सम्मेलन को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होगा. जिसके लिए गिनीज बुक की 310 सदस्यीय टीम भी बारां पहुंची है.

नवविवाहित जोड़े को दिए जाएंगे गिफ्ट

श्रीमहावीर गौशाला कल्याण संस्थान की ओर से नवविवाहित जोड़े को गिफ्ट भी दिया जाएगा. इसके लिए वर-वधू को मंगलसूत्र, ज्वैलरी, बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक सामान दिए जाएंगे. इसके लिए घरों में मेहंदी और हल्दी की रस्म शुरू हो गई है.

2 हजार हलवाई जुटे तैयारियों में

इस प्रोग्राम में भोजन की खास व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए करीब 2 हजार हलवाई और 5000 से ज्यादा वेटर्स भोजन तैयार करने से जुटे हुए हैं. शादी में आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ पीसीसी चीफ डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी सहित कई नेता भी पहुंचेंगे.

    follow google newsfollow whatsapp