अजमेर: हत्या के आरोपी ने पूर्व पार्षद को गोली मारने की बताई वजह, सामने आई बदले की ये कहानी!

Dinesh Parashar

08 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 8 2023 8:52 AM)

Ajmer crime news: अजमेर में तीस साल बाद बेटों द्वारा अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए 2 लोगों पर फायरिंग करने का मामला सामने आया है. बेटों ने पूर्व पार्षद सहित 2 लोगों पर फायरिंग कर दी. जिसमें पूर्व पार्षद की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल है. जिसका जिला अस्पताल […]

Rajasthantak
follow google news

Ajmer crime news: अजमेर में तीस साल बाद बेटों द्वारा अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए 2 लोगों पर फायरिंग करने का मामला सामने आया है. बेटों ने पूर्व पार्षद सहित 2 लोगों पर फायरिंग कर दी. जिसमें पूर्व पार्षद की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल है. जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने आरोपी सवाई सिंह को गिरप्तार कर लिया, जबकि सवाई सिंह का भाई सहित 2 आरोपी फरार हो गए. यह घटना पुष्कर के गांव बासेली में स्थित युवराज रिसोर्ट में शनिवार शाम हुई थी.

यह भी पढ़ें...

दरअसल यह पूरा मामला 30 साल पहले अजमेर में हुए ब्लैकमेल कांड से जुड़ा होना बता रहे हैं. उस दौरान ब्लैकमेल कांड की खबरें देने वाले पत्रकार मदन सिंह की हत्या कर दी गई थी. जिसमें मृतक सवाई सिंह को आरोपी बनाया गया था, लेकिन वह कोर्ट से बरी हो गया. जिसके बाद से ही पत्रकार की हत्या करने वाले सभी आरोपी धीरे-धीरे बरी हो गए. उस समय पत्रकार मदन सिंह का बेटा सूर्य प्रताप जो की पुष्कर के रिसोर्ट में सवाई सिंह की हत्या का आरोपी है दस साल का था.

सूर्य प्रताप ने यह हत्या तीस साल बाद अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए की है, इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. घटना के बाद आरोपी सूर्य प्रताप को भीड़ ने पकड़ लिया था. उस दौरान उसने ये कहा की मेरे पिता की मौत का बदला ले लिया है, हालांकि पुलिस भी यही मान रही है. ग्रामीण डीएसपी इस्लाम खान ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मृतक सवाई सिंह आरोपी सूर्य प्रताप के पिता मदन सिंह हत्या में आरोपी था, लेकिन बरी हो गया था. जिसके बाद से ही दोनों परिवारों में आपसी रंजिश चल रही थी. इस गोली कांड में सूर्य प्रताप को भीड़ ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. वहीं 2 आरोपी फरार हैं, जिनमें एक पकड़े गए सूर्य प्रताप का भाई है. पुलिस दोनों की तलाश कर रही है.

बेटे की शादी के कार्ड देने गया था पूर्व पार्षद
अजमेर के पूर्व पार्षद मृतक सवाई सिंह के बेटे की 16 जनवरी को शादी होने वाली है. शादी का कार्ड देने के लिए ही अपने अन्य साथियों के साथ सवाई सिंह पुष्कर के गांव बादली के रिसॉर्ट युवराज फार्म पर गया था. इस दौरान आरोपी दोनों भाई एवं एक अन्य ने रिसोर्ट में घुसकर फायरिंग करके पूर्व पार्षद को मौत के घाट उतार दिया. जबकि एक साथी दिनेश तिवारी घायल है, वहीं 2 साथी भागकर अपनी जान बचाए. घटना के बाद अजमेर में आक्रोश देखा गया. वहीं जिला अस्पताल के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया. एसपी चुनाराम ने भी घटनास्थल का दौरा कर जांच-पड़ताल की.

आरोपी से तीन जिंदा कारतूस व देशी कट्टा बरामद
ग्रामीण पुलिस उप अधीक्षक इस्लाम खान ने बताया कि आरोपी सूर्य प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिससे फायरिंग में काम ली हुई देसी कट्टा पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस बरामद कर लिए गए. घटनास्थल से 6 खाली खोखे गोली के मिले हैं. मामले में फरार 2 आरोपियों में एक गिरफ्तार हुए सूर्य प्रताप सिंह का ही भाई है. दोनों भाइयों के खिलाफ पहले से भी मुकदमे दर्ज है. जिसमें इसको 3 मुकदमों में सजा भी हुई है. सूर्य प्रताप सिंह के भाई धर्म प्रताप के खिलाफ भी पांच मुकदमे पूर्व में दर्ज है.

यह भी पढ़ें: अजमेर: रिसॉर्ट में आपसी रंजिश में हुई फायरिंग, पूर्व पार्षद की मौत

    follow google newsfollow whatsapp