राहुल गांधी की VIP सुरक्षा में लगी रही अलवर पुलिस, उधर बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, 1 जयपुर एडमिट

राजस्थान तक

21 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 21 2022 2:39 AM)

Alwar News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अलवर ड्यूटी में आए बीकानेर के कई पुलिसकर्मियों के साथ यहां के बदमाशों ने मारपीट कर दी. कई पुलिसकर्मियों को चोट भी लगी हैय मारपीट इतनी जबरदस्त थी कि एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसको आनन-फानन में जयपुर रैफर करवा दिया. यह […]

Rajasthantak
follow google news

Alwar News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अलवर ड्यूटी में आए बीकानेर के कई पुलिसकर्मियों के साथ यहां के बदमाशों ने मारपीट कर दी. कई पुलिसकर्मियों को चोट भी लगी हैय मारपीट इतनी जबरदस्त थी कि एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसको आनन-फानन में जयपुर रैफर करवा दिया. यह मामला मंगलवार शाम को सामने आया और अलवर पुलिस इस मामले को सोमवार रात से पूरी तरह छुपाती रही.

यह भी पढ़ें...

हालत यह थी की रात को ही उस स्थान को खाली करा लिया गया. जहां बीकानेर पुलिस रुकी हुई थी और सभी पुलिसकर्मियों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है. जानकारी के अनुसार सोमवार की रात को यह घटना घटित हुई. राहुल गांधी की ड्यूटी में आए बीकानेर के पुलिसकर्मी अलवर शहर के एनईबी पुलिस थाना अंतर्गत अंबेडकर नगर स्थित सामुदायिक भवन में ठहरे हुए थे. बीकानेर का यह पुलिसकर्मी रात को करीब 9 बजे खाना लेने गया हुआ था. तभी सामुदायिक भवन के समीप एक ई रिक्शेवाले से एक युवक झगड़ा करता हुआ मिला.

पुलिसकर्मी ने अपना धर्म निभाते हुए उसे बचाने की कोशिश की. उस युवक ने रिक्शेवाले को छोड़ा और पुलिसकर्मी के साथ मारपीट कर दी. बाद में दोनों में कहासुनी हुई. इसके बाद वह बदमाश अपने साथ करीब 40-50 लोगों को बुला लाया, जिनके हाथों में लाठियां सहित अन्य हथियार थे और जब उस पुलिसकर्मी के साथ जबरदस्त मारपीट की और वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

इसके अलावा जिस भवन में पुलिसकर्मी ठहरे हुए थे. उस भवन में उन लोगों ने जबरदस्त तोड़फोड़ कर दी. शीशे तोड़ दिए. सूचना के बाद हालांकि पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे लेकिन जब तक वहां से भाग चुके थे. जानकारी के अनुसार वह युवक इसी पुलिस थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है, जिसका नाम मूवीन उर्फ लंगड़ा निवासी बेलाका है. इस वारदात के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई . घटना की पुष्टि करते हुए अलवर SP तेजस्विनी गौतम ने कहा कि हमने मुकदमा दर्ज कर लिया है अपराधियों की पहचान की जा रही है.

इस मामले में पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस सामुदायिक भवन में करीब 60 पुलिसकर्मी रुके हुए थे, जिन्हें रात्रि 12:00 बजे वाहन मंगवाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. बताया जा रहा है कि उन्हें एक होटल में भेजा गया, उन पुलिसकर्मियों में भी दहशत का माहौल बना रहा क्योंकि उस बदमाश के साथ आए सैकड़ों ग्रामीणों ने इस सामुदायिक भवन पर हमला बोल दिया और सारे शीशे तोड़ कर पुलिसकर्मियों को मारपीट की जिसमें 4 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें अस्पताल भेजा गया और पुलिसकर्मी अपनी जान बचा कर इधर-उधर भागने लगे.

अभी पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी की वजह राहुल गांधी की यात्रा में लगी हुई है और वह पुलिसकर्मी अपनी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. जिस वक्त यह घटना हुई. उस वक्त सामुदायिक भवन में उसका गार्ड रामअवतार भी सोया हुआ था. इस घटना की पुष्टि गार्ड रामअवतार ने की है लेकिन उसे इस बात की जानकारी नहीं कि यहां पर कौन-कौन लोग आए थे. उसने बताया कि अचानक यहां पर भीड़ आई और तोड़फोड़ शुरू कर दी. इस संबंध में बीकानेर जिले में तैनात और भरतपुर के डीग निवासी हरेंद्र सिंह ने इस संबंध में थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है.

हरेंद्र ने मुकदमे में बताया है कि सभी पुलिसकर्मी अंबेडकर नगर स्थित सामुदायिक भवन में ठहरे हुए थे और सो रहे थे. मैं जैसे ही बाहर निकला तो मैंने एक रिक्शेवाले से होटल चलने को कहा जहां बाकी पुलिसकर्मी और रुके हुए थे. बाहर सामुदायिक भवन के बाहर एक ई-रिक्शा खड़ा हुआ था. उसमें एक लड़का बैठा हुआ था. मैंने जैसे ही रिक्शा वाले से बोला तो रिक्शा में बैठा युवक आवेश में आ गया और गाली गलौज करने लगा और धमकी देने लगा कि मैं मूवीन हूं. थोड़ी देर बाद ही वह अपने साथ करीब 70 लोगों को ले आया और सामुदायिक भवन में तोड़फोड़ कर दी. मुकदमा जिसमें सबसे ज्यादा चोट बीकानेर निवासी मोहम्मद यूनुस हेड कांस्टेबल के लगी है जिसको जयपुर के लिए रेफर कर दिया गया है, एन ई बी थाना प्रभारी राजकुमार राजौरा से इस मामले में मीडिया ने बाइट लेनी चाही तो उन्होंने मीडिया को बाइट देने से मना कर दिया.

यह भी पढ़ें: कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने दिया विवादित बयान, कहा- बेटियां फिल्में देखने जाती हैं, इसलिए होते हैं 35 टुकड़े

    follow google newsfollow whatsapp