साल 2016 में सोशल मीडिया पर दोस्ती और कर ली शादी, 8 साल बाद आरोपी ने दिया खौफनाक वारदात को अंजाम

Himanshu Sharma

28 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 28 2024 2:35 PM)

अलवर के भिवाड़ी पुलिस ने महिला व उसकी 4 साल की बेटी की हत्या करने वाले बेरहम पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

Rajasthantak
follow google news

अलवर (Alwar) के भिवाड़ी पुलिस ने महिला व उसकी 4 साल की बेटी की हत्या करने वाले बेरहम पिता को गिरफ्तार कर लिया है. भिवाड़ी पुलिस ने आरोपी को बिहार के सिवान से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने दूसरी शादी कर ली थी. इस बारे में जब पत्नी को पता चला तो दोनों के बीच झगड़ा होने लगा. ऐसे में बेरहम व्यक्ति ने पत्नी व 4 साल की मासूम बेटी की गला घोट कर हत्या कर दी. उसके बाद रात शवों के पास बैठा रहा. अगले दिन सामान्य दिनों की तरह तैयार होकर घर से निकाला और बिहार चला गया.

यह भी पढ़ें...

भिवाड़ी के टपूकड़ा थानाधिकारी भगवान सहाय ने डबल मर्डर का खुलासा करते हुए बताया कि त्रिहान सोसाइटी में दसवीं मंजिल पर बिहार के सिवान की रहने वाली 25 वर्षीय आकांक्षा उर्फ ऋतु अपने पति निशांत पांडे और चार वर्षीय बेटी नाव्या पांडे के साथ रहती थी. आकांक्षा एक निजी स्कूल में टीचर थी. सोशल मीडिया के माध्यम से 2012 में आकांक्षा की मुलाकात निशांत पांडे से हुई. 

दोनों के बीच बातचीत होने लगी तो बातचीत प्यार में बदल गई. 2016 में दोनों ने शादी कर ली थी. शादी के बाद से ही दोनों के बीच मनमुटाव रहता था. हाल ही में निशांत अपने परिवार के साथ भिवाड़ी आ गया और यहां रहने लगा. निशांत गुड़गांव की एक कंपनी में काम करता था.

बिहार की लड़की से निशांत ने कर ली दूसरी शादी

इसी बीच निशांत पांडे ने बिहार के सिवान में ही किसी दूसरी लड़की से शादी कर ली थी. इस बात का पता उसकी पत्नी आकांक्षा पांडे को चल गया था. इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा होने लगा. हत्या करने से दो दिन पहले भी निशांत और आकांक्षा के बीच झगड़ा हुआ था. इसी बात को लेकर निशांत पांडे ने अपनी पत्नी और 4 वर्षीय बेटी नव्या की हत्या कर दी. निशाने अपनी मासूम बेटी की गला घोट कर हत्या की. उसके बाद पूरी रात शवों के पास बैठा रहा. अगले दिन सुबह रोज की तरह तैयार हुआ ओर फ्लैट बंद कर बाहर चला गया.

इस दौरान आकांक्षा की बड़ी बहन और उसकी मां ने आकांक्षा से संपर्क करने की कोशिश की. लेकिन उससे बात नहीं हो पाई. तो उन्होंने निशांत को फोन किया. इस दौरान निशांत ने झूठ बोला व कहा कि आकांक्षा अपने दोस्तों के साथ हरिद्वार गई है. वो उसे ढूंढने के लिए हरिद्वार जा रहा है. इस मामले के बारे में कुछ भी नहीं बताया. कई दिनों तक जब उसकी बड़ी बहन का संपर्क आकांक्षा से नहीं हुआ. वो 24 अप्रैल देर शाम 6 बजे उसके फ्लैट पर पहुंची तो फ्लैट बाहर से बंद मिला. इस बारे में आस पड़ोस में पूछने से पता चला कि फ्लैट कई दिनों से बंद है. 

आरोपी तक ऐसे पहुंची पुलिस

वारदात के बाद पुलिस ने निशांत के मोबाइल फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया. लेकिन उसका मोबाइल लगातार बंद आ रहा था. पुलिस तकनीकी माध्यमों से निशांत तक पहुंची और उसे शनिवार को बिहार के सिवान जिले से गिरफ्तार किया गया. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. पुलिस ने बताया कि निशांत ने दोनों की हत्या की. निशांत ने अपनी 4 साल की मासूम बच्ची की गला घोट कर हत्या की और उसके बाद अगले दिन सुबह सामान्य दिनों की तरह तैयार होकर घर से निकल गया. पुलिस ने कहा कि निशांत ने सिवान में दूसरी लड़की से शादी कर ली थी. इसलिए उसने आकांक्षा और नव्या को अपने रास्ते से हटाया.

 

    follow google newsfollow whatsapp