18 साल की लड़की की 45 साल के अधेड़ से कराई जा रही थी शादी, फिर उठाया चौंकाने वाला ये कदम

Ashok Sharma

• 11:03 AM • 12 Mar 2023

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में 45 साल के एक अधेड़ व्यक्ति से 16 साल की नाबालिग की शादी करवाने का मामला सुर्खियों में आया. यह पूरा मामला हैरान करने वाला है. शादी तो बड़ी बहन संजू से होने वाली थी, लेकिन जब संजू को पता चला तो वह घर से भाग गई. ऐसे में […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में 45 साल के एक अधेड़ व्यक्ति से 16 साल की नाबालिग की शादी करवाने का मामला सुर्खियों में आया. यह पूरा मामला हैरान करने वाला है. शादी तो बड़ी बहन संजू से होने वाली थी, लेकिन जब संजू को पता चला तो वह घर से भाग गई. ऐसे में संजू की छोटी बहन की शादी अधेड़ व्यक्ति से करा दी गई. क्योंकि मौसी ने शादी के नाम पर रुपए ले रखे थे. इस पूरे मामले में बड़ी बहन संजू ने लोहावट में अपने पिता सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

यह भी पढ़ें...

फलौदी निवासी संजू का 13 साल की उम्र में बाल विवाह हो गया था. उस समय बाल विवाह के 1 महीने बाद संजू बाल विधवा हो गई थी. जब इसका एहसास हुआ, तब संजू की उम्र 18 साल थी. संजू का कहना है कि मेरी पहली शादी घर वालों ने पैसे बचाने के लिए कराई थी और दूसरी शादी पैसे कमाने के लिए करवाई जा रही थी.

घटना की जानकारी मिलने पर बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि इस घटना की सूचना जोधपुर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता को दी गई और कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए. फिलहाल नाबालिग बच्ची को संरक्षण में लिया गया है. जिला प्रशासन से 3 दिन में रिपोर्ट मांगी गई है. वहीं, जोधपुर ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि नाबालिग की बड़ी बहन की ओर से दी गई शिकायत पर मामला जेजे एक्ट में दर्ज कर दिया गया है. वहीं, इस मामले में नाबालिग के पिता दूल्हा, किशन सिंह, उसके परिजन इंद्र सिंह और मेघसिंह से पुलिस पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने किया गहलोत पर वार, बोले- अन्यायकारी और अत्याचारी हो गई है राज्य सरकार

    follow google newsfollow whatsapp