बांसवाड़ाः भाजपा के जिलाध्यक्ष के दावेदार दिग्गज नेता गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

राजस्थान तक

11 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 11 2022 8:39 AM)

Banswara News: अपहरण और मारपीट के आरोपों के चलते बीजेपी नेता लाभचंद्र पटेल और पुत्र जिनेश पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. खास बात यह भी है कि भाजपा जिलाध्यक्ष की दौड़ में भी उनका नाम शामिल है. भाजपा ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष लाभचंद्र पटेल ने इन आरोपों को नकारा है. उनका कहना है […]

Rajasthantak
follow google news

Banswara News: अपहरण और मारपीट के आरोपों के चलते बीजेपी नेता लाभचंद्र पटेल और पुत्र जिनेश पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. खास बात यह भी है कि भाजपा जिलाध्यक्ष की दौड़ में भी उनका नाम शामिल है. भाजपा ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष लाभचंद्र पटेल ने इन आरोपों को नकारा है. उनका कहना है कि पुलिस राजनीतिक दवाब में काम कर रही है. दरअसल, बांसवाड़ा के अरथूना निवासी रमेशचंद्र कलाल (55) ने रिपोर्ट दी थी कि डूंगरपुर रोड स्थित रॉयल केसरी वाटिका के बाहर से उनका अपहरण किया गया था. जिसके बाद उनके साथ मारपीट भी की गई.

यह भी पढ़ें...

परिवादी के मुताबिक समाज के ही एक शादी समारोह में उनकी बहस लाभचंद्र पटेल से हो गई थी. जिसके बाद आरोपियों ने वाटिका से बाहर निकलते समय रमेशचंद्र को अगवा कर लिया. रमेशचंद्र को दोनों आरोपी ओजरिया बायपास ले गए और मारपीट की. जिससे परिवादी के दोनों घुटने में चोट आई. घायल को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. सदर थाना सब इंस्पेक्टर असरार अहमद ने कहा कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज था. जिसके बाद अब पिता और पुत्र को गिरफ्तार किया है.   

अब 8 दिन पुराने इस मामले में पुलिस ने लाभचंद्र पटेल और उनके पुत्र को दोषी माना हैं. जांच पूरी कर पुलिस ने पटेल के साथ उनके बेटे जिनेश पटेल को शनिवार शाम गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के साथ ही भाजपा समर्थकों ने मामले को राजनीतिक रंग देने के आरोप लगाए.

यह भी पढ़ेः प्यार में रोड़ा बने भाई की हत्या का खुलासा, दृश्यम फिल्म देख बहन ने बनाया ये खतरनाक प्लान? जानें

भाजपा जिलाध्यक्ष की दौड़ में थे आगे, समर्थकों ने पुलिस पर लगाए आरोप

आरोप है कि पुलिस ने जानबूझकर गिरफ्तारी के लिए दिन शनिवार का ही दिन चुना. ताकि जमानत के लिए लंबा इंतजार करना पड़े. वहीं, पुलिस इस पूरे मामले में पारदर्शी प्रक्रिया अपनाने की बात कह रही है. बीजेपी नेता पटेल लगातार तीसरी बार पार्षद निर्वाचित हुए थे. होटल व्यवसायी होने के साथ ही वह वर्तमान में भाजपा जिलाध्यक्ष की दौड़ में भी सबसे आगे चल रहे हैं. समर्थकों का कहना है कि कांग्रेस के साथ कुछ भाजपा के नेता भी नाराज चल रहे हैं.

कंटेटः राजेश सोनी

    follow google newsfollow whatsapp