भरतपुर: 2 लोगों को जिंदा जलाने के मामले में डीजीपी ने दिया बड़ा बयान, बताया कहां तक पहुंची पुलिस की जांच

शरत कुमार

20 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 20 2023 5:33 PM)

Rajasthan News: राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र से दो युवकों को अगवा कर हरियाणा के लुहारू थाना क्षेत्र में बोलेरो सहित जलाकर मारने के मामले में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रिन्कू सैनी के अतिरिक्त आठ और आरोपियों को नामजद किया गया है. इनकी […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र से दो युवकों को अगवा कर हरियाणा के लुहारू थाना क्षेत्र में बोलेरो सहित जलाकर मारने के मामले में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रिन्कू सैनी के अतिरिक्त आठ और आरोपियों को नामजद किया गया है. इनकी गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस द्वारा हरियाणा पुलिस के सहयोग से लगातार प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

उमेश मिश्रा ने बताया कि भरतपुर रेंज आईजी और एसपी इस मामले में उच्च स्तर पर हरियाणा पुलिस अधिकारियों और अपने काउंटरपार्ट्स के संपर्क में है. उन्होंने स्वयं हरियाणा के डीजीपी से बात कर इस मामले में सहयोग का आग्रह किया है और हरियाणा पुलिस इसमें पूरा सहयोग कर रही है.

यह भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण के जवाब के बाद गहलोत की बढ़ जाएगी चिंता! सीएम की इस मांग को ठुकराया, जानें

डीजीपी ने आगे बताया कि अभी तक राजस्थान पुलिस हरियाणा में जहां भी गई है, वहां की स्थानीय पुलिस को साथ लेकर ही सभी विधि सम्मत कार्यवाही की गई है. हरियाणा के नूंह जिले में एक आरोपी श्रीकांत के परिजनों के साथ मारपीट के आरोप के मामले में डीजीपी ने स्पष्ट किया कि मौके पर राजस्थान पुलिस स्थानीय पुलिस के साथ ही गई थी. किसी के मानव अधिकारों का हनन नहीं किया गया है.

पुलिस जांच प्रक्रिया को लेकर डीजीपी मिश्रा ने बताया कि राजस्थान पुलिस नियम और कानून की परिधि में रहकर ही जांच करती आई है. इस मामले में नामजद किये गए 8 अभियुक्तों के अलावा भी संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में जांच की जा रही है. गौरतलब है कि इस मामले में भरतपुर पुलिस एक आरोपी रिंकू सैनी (32) को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री ने CM पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- मेरी राजनीतिक हत्या करना चाहते हैं गहलोत, बताई ये वजह

    follow google newsfollow whatsapp