Jaipur में पुलिस इंस्पेक्टर ने महिला की स्कूटी को टक्कर मार उसी के खिलाफ दर्ज करा दिया केस?

विशाल शर्मा

29 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 29 2024 7:47 PM)

मामला जयपुर के गोपालपुरारा बाईपास पर त्रिवेणी पुलिया के पास का है. आरोप है कि देर रात एक ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने अपनी निजी कार से स्कूटी सवार दंपति को टक्कर मार दिया.

तस्वीर: राजस्थान तक.
follow google news

जयपुर (Jaipur news) में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने पुलिस पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. जो पुलिस राजधानी में लोगों की सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहती है उसी पुलिस पुलिस पर एक स्कूटी सवार को टक्कर मारने पर उल्टे केस दर्ज कर देने का आरोप लगा है. आरोप ये भी है कि पुलिस इंस्पेक्टर ने नशे में महिला स्कूटी सवार को टक्कर मार दी. आरोप ये भी है कि जब महिला ने इसके खिलाफ आवाज उठाया तो पुलिस महकमा इंस्पेक्टर को ही बचाने में जुट गया.

यह भी पढ़ें...

मामला जयपुर के गोपालपुरारा बाईपास पर त्रिवेणी पुलिया के पास का है. आरोप है कि शनिवार देर रात एक ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने अपनी निजी कार से स्कूटी सवार दंपति को टक्कर (Road accident) मार दिया. हालांकि हादसे में किसी को कोई खास चोट नहीं लगी, लेकिन हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई. इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने टक्कर मारने के आरोपी इंस्पेक्टर को बचाकर पुलिस गाड़ी में बैठा लिया. 

बुजुर्ग महिला चढ़ी पीसीआर वैन के बोनट पर?

मामले की सूचना मिलने पर स्कूटी सवार शख्स की मां ने हंगामा कर दिया. महिला पुलिस (Jaipur police) की पीसीआर वैन के बोनट पर जा बैठी. महिला ने आरोप लगाया कि शराब के नशे में पुलिस इंस्पेक्टर ने उनकी स्कूटी को टक्कर मारी है, लेकिन पुलिस उसे बचा रही है. मौके पर हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने समझाईश कर मामला शांत करवाया. इसके बाद पीड़ित ने एसआई के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करवाई. इधर उसी थाने के एएसआई रामपाल जाट ने भी महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी. 

 
पुलिस की वैन पर चढ़ी महिला इसलिए हुआ FIR- सीआई

पूरे घटनाक्रम को लेकर महेशनगर पुलिस थाने की सीआई कविता शर्मा का कहना है कि घटना के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए परिवादी की रिपोर्ट दर्ज कर एसआई की कार को भी जब्त कर लिया है. हालांकि मौके पर पुलिस कार पर बैठकर तोड़फोड़ करने वाली महिला सहित अन्य लोगों  के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. उनके अनुसार मुकेश चौधरी, रेखा, रमेश और कृष्णा देवी ने राजकार्य में बांधा पहुंचाई और पुलिस गाड़ी में तोड़फोड़ की इसलिए उनके खिलाफ भी शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस का तर्क है कि महिला सहित उसके परिजनों ने पुलिस की 112 चेतक पर चढ़कर तोड़फोड़ मचाई जिसकी रिकॉडिंग उनके पास है. हालांकि जब तोड़फोड़ की रिकॉडिंग मांगी तो उन्होंने कहा कि जांच चल रही है.

    follow google newsfollow whatsapp