जयपुर: अवैध तरीके से भारत में घुसा बांग्लादेशी युवक, जयपुर एयरपोर्ट पर अथोरिटी ने धर दबोचा

विशाल शर्मा

• 05:22 PM • 07 Jan 2023

Jaipur News: राजस्थान के रास्ते भारत में अवैध तरीके से प्रवेश कर रहा एक बांग्लादेशी नागरिक जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया. फर्जी पासपोर्ट और वीजा के जरिए इमरजेंसी सर्टिफिकेट पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था. जिसके बाद उसे इमीग्रेशन अथॉरिटी ने दबोच लिया. अथॉरिटी ने बांग्लादेशी युवक को जयपुर एयरपोर्ट थाना पुलिस के हवाले कर दिया. […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: राजस्थान के रास्ते भारत में अवैध तरीके से प्रवेश कर रहा एक बांग्लादेशी नागरिक जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया. फर्जी पासपोर्ट और वीजा के जरिए इमरजेंसी सर्टिफिकेट पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था. जिसके बाद उसे इमीग्रेशन अथॉरिटी ने दबोच लिया. अथॉरिटी ने बांग्लादेशी युवक को जयपुर एयरपोर्ट थाना पुलिस के हवाले कर दिया. युवक के पास बांग्लादेश के नागरिक होने के आईडी और कई दस्तावेज भी पुलिस को मिले है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, 22 दिसम्बर की शाम जयपुर एयरपोर्ट पर कुवैत से इमरजेंसी सर्टिफिकेट पर यात्रा कर एक युवक जयपुर पहुंचा था. तभी इमीग्रेशन क्लीयरेंस के दौरान इमीग्रेशन अथॉरिटी को उस पर शक हुआ तो उससे पूछताछ की गई और उसकी तलाशी ली गई. तब उसने पहले खुद को पश्चिम बंगाल का मोहम्मद सोहित बताया. लेकिन कड़ी पूछताछ के दौरान उसने बांग्लादेश निवासी होने की बात कबूली. इस बात को कबूला कि वह अवैध तरीके से भारत में घुसकर आया है. इसके बाद अथॉरिटी ने संदिग्ध बांग्लादेश नागरिक को एयरपोर्ट पुलिस को सौंप दिया.

जयपुर एयरपोर्ट थानाधिकारी दिगपाल सिंह ने बताया कि पकड़ा गया युवक बांग्लादेश के सतखिरा का रहने वाला मोहम्मद अब्दुल शहीद गाजी है. जिसने साल 2016 में भुंभरा बांग्लादेश सीमा से भारत की सीमा में अवैध रुप से प्रवेश किया. इसके बाद वह वहां से कोलकता पहुंचा और एक बिस्किट फैक्ट्री में काम करने लगा. फैक्ट्री में काम करने दौरान उसकी मुलाकात जहांगीर नामक व्यक्ति से हुई. उसने कुवैत भेजकर अच्छी नौकरी लगाने के लिए उसका फर्जी भारतीय पासपोर्ट तैयार करवाया. कुवैत के लिए वर्किंग वीजा की व्यवस्था कर वहां भेज दिया. लेकिन कुवैत में पुलिस ने राउंडअप कर लिया. उसके बाद वह इमरजेंसी सर्टिफिकेट पर कुवैत से यात्रा कर जयपुर लौटा तो धरा गया.

यह भी पढ़ें: धौलपुर: छात्र की गोली मारकर की हत्या, खेत में पड़ा मिला शव

    follow google newsfollow whatsapp