जयपुरः फिल्मी स्टाइल में ब्लैकमेलिंग की वारदात को दिया अंजाम, व्यापारी से 2 बार में ऐंठे 26 लाख रुपए

विशाल शर्मा

06 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 6 2023 2:32 PM)

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में पुलिस ने ब्लैकमेलिंग करने वाली एक गैंग का भंडाफोड़ किया है. यह गैंग फिल्मी अंदाज में वारदात को अंजाम देती थी. इसके लिए ब्लैकमेलिंग से जुड़ी हुई कई मूवी देखकर लोगों को लूटने की योजना बनाती थी. विश्वकर्मा थाना पुलिस ने गिरोह में शामिल युवती और उसके साथी युवक को […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में पुलिस ने ब्लैकमेलिंग करने वाली एक गैंग का भंडाफोड़ किया है. यह गैंग फिल्मी अंदाज में वारदात को अंजाम देती थी. इसके लिए ब्लैकमेलिंग से जुड़ी हुई कई मूवी देखकर लोगों को लूटने की योजना बनाती थी. विश्वकर्मा थाना पुलिस ने गिरोह में शामिल युवती और उसके साथी युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी प्रियंका और राहुल बोहरा  ने हाल ही में एक फैक्ट्री मालिक को बदनाम करने की धमकी देकर लगभग 1 साल से लाखों रुपए वसूल किए. लेकिन अब एक बार फिर लाखों की डिमांड की तो रंगे हाथों धरे गए.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, आरोपी युवती प्रियंका फैक्ट्री मालिक के फर्म में काफी दिनो से नौकरी कर रही थी और वही उसकी दोस्ती आरोपी राहुल बोहरा से हुई. राहुल बोहरा ने रैकी कर फैक्ट्री मालिक की जानकारी जुटाई. जिसके बाद प्रियंका से नजदीकियां बढ़ाते हुए फैक्ट्री की काफी गोपनीय जानकारियां भी हासिल कर ली. फिर एक पत्र लिखकर फैक्ट्री मालिक को बदनाम करने की धमकी देते हुए पैसो की डिमाण्ड कर डाली.

दो बार डिमांड पूरी होने के बाद भी पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी

इस पूरे मामले में रूपए के लालच में आकर प्रियंका ने राहुल बोहरा का साथ दिया. जिसके बाद युवती ने फर्म से नौकरी छोड़ दी और अभियुक्त राहुल बोहरा के साथ मिलकर परिवादी को ब्लैकमेल करने का प्लान बनाया. पुलिस उपायुक्त जिला जयपुर पश्चिम वन्दिता राणा के मुताबिक 5 जनवरी 2023 को परिवादी दीपक कुमार ने रिपोर्ट दी कि एक अज्ञात व्यक्ति ने 1 नवंबर 2021 को रात 1 बजे उसकी कम्पनी में आया और गार्ड को उसके नाम से एक लिफाफा देकर चला गया. लिफाफे में एक पत्र में परिवादी से जुड़ी निजी जानकारियां लिखी हुई थी और उसे वायरल करने की धमकी दी. उसकी एवज में 11 लाख रुपए की डिमांड भी की.

डिमांड पूरी करने के बाद 15 नवंबर 2021 को फिर से 15 लाख 25 हजार रुपए की मांग की. जिसे परिवादी ने पूरा कर दिया. लेकिन बावजूद इसके उनकी मांग खत्म नहीं हुई और सालभर बाद 26 दिसंबर 2022 को फिर 23 लाख रुपए की मांग की. जिसकी शिकायत पुलिस को की और गुरुवार रात 1 बजे पुलिस ने एक व्यक्ति को धर-दबोचा. जिससे पूछताछ के बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंची.

यह भी पढ़ेंः पेपर लीक मास्टरमाइंड सुरेश ढाका के कोचिंग सेंटर पर चलेगा बुलडोजर, जेडीए प्रशासन लेगा एक्शन

    follow google newsfollow whatsapp