जैसलमेर: बेरोजगार युवक को चुकाना होगा 1 करोड़ 39 लाख रूपए का टैक्स! जीएसटी ने भेजा नोटिस

विमल भाटिया

05 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 5 2023 4:01 PM)

Jaisalmer News: जैसलमेर में एक गरीब युवक को 1 करोड़ रूपए से ज्यादा का जीएसटी चुकाने का नोटिस मिला. जिसे देखकर उसके होश ही उड़ गए. नरपतराम को यह नोटिस आयुक्तालय दिल्ली उत्तर से भेज गया. चौंकाने वाली बात यह है कि व्यक्ति के पेन कार्ड से संचालन भी फर्म का हो रहा है. नोटिस […]

Rajasthantak
follow google news

Jaisalmer News: जैसलमेर में एक गरीब युवक को 1 करोड़ रूपए से ज्यादा का जीएसटी चुकाने का नोटिस मिला. जिसे देखकर उसके होश ही उड़ गए. नरपतराम को यह नोटिस आयुक्तालय दिल्ली उत्तर से भेज गया. चौंकाने वाली बात यह है कि व्यक्ति के पेन कार्ड से संचालन भी फर्म का हो रहा है. नोटिस मिलने के बाद युवक ने पुलिस प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

यह भी पढ़ें...

युवक नरपतराम ने बताया कि वह बेरोजगार है और वर्तमान में पिता पर आश्रित है. पिता खेती कर परिवार का गुजारा करते हैं. लेकिन उसे सेन्ट्रल जीएसटी विभाग से 3 दिन पहले नोटिस मिला. जिसमें बकाया टैक्स होने का जिक्र करते हुए टैक्स जमा करने के निर्देश दिए है और साथ ही 9 जनवरी 2023 को दिल्ली में भी तलब किया गया है.

रीदवा निवासी नरपतराम पुत्र नवलाराम मेघवाल के मुताबिक ना तो उसकी तो कोई फर्म है और ना ही कोई व्यवसाय किया. बावजूद इसके उसे एक करोड़ 39 लाख 79 हजार 407 रूपए का नोटिस मिला. आशंका जताई जा रही है कि दिल्ली में एक व्यवसाय कर रहे व्यापारी ने फ्राॅड कर युवक के पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल किया. जिससे करोड़ों रूपए का टर्नओवर किया गया.  

    follow google newsfollow whatsapp