अजमेर में फरारी काट रहे थे जम्मू-कश्मीर के 2 नशा तस्कर, आईबी और पुलिस की टीम ने धर-दबोचा

चंद्रशेखर शर्मा

• 05:36 AM • 08 Jun 2023

Smugglers arrest in Ajmer: जम्मू कश्मीर के दो नशा तस्करों की अजमेर से गिरफ्तारी हुई. दरअसल, ये दोनों तस्कर अजमेर में फरारी काट रहे थे. जिसकी सूचना मिलने के बाद अजमेर पुलिस और सेंट्रल आईबी की टीम ने नशा तस्करों को गंज थाना क्षेत्र स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार सेंट्रल […]

Rajasthantak
follow google news

Smugglers arrest in Ajmer: जम्मू कश्मीर के दो नशा तस्करों की अजमेर से गिरफ्तारी हुई. दरअसल, ये दोनों तस्कर अजमेर में फरारी काट रहे थे. जिसकी सूचना मिलने के बाद अजमेर पुलिस और सेंट्रल आईबी की टीम ने नशा तस्करों को गंज थाना क्षेत्र स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार सेंट्रल आईबी को जम्मू कश्मीर पुलिस ने सूचना दी थी कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में पकड़ी गई करोड़ों रुपए की हीरोइन मामले में दो आरोपी अजमेर में है.

यह भी पढ़ें...

इनपुट मिलने के बाद सेंट्रल आईबी व गंज थाना पुलिस ने बुधवार देर रात आरोपियों पर कार्यवाही करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद बीती शाम आरोपियों को न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस अपने साथ ले गई है. मामला 110 करोड़ की हीरोइन तस्करी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार लगभग 90 किलोग्राम हेरोइन तस्करी के मामले में 31 मई 2023 को एनडीपीएस एक्ट के तहत एक मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसमें कुछ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया था. उनमें से दो आरोपित तस्कर अजमेर में फरारी काटने के लिए आ गए. वे गंज पुलिस थाना के देहली गेट रोड कमला बावड़ी क्षेत्र में स्थित होटल कृष्णा में आकर ठहरे थे. जिसकी भनक जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिल गई. उसने तुरन्त ही सेन्ट्रल आईबी को सूचना दी और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सहयोग मांगा.

आईबी की टीम ने गंज थाना पुलिस की मदद से देर रात को होटल कृष्णा में दबिश दी. जहां पर उक्त दोनों आरोपित जम्मू-कश्मीर निवासी इरशाद और यासिन मिल गए. पुलिस दल ने उनके कमरे से उनका सामान भी जब्त कर लिया. इरशाद और यासिन की गिरफ्तारी की सूचना पर बुधवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के सुन्दर बानी थाने का दल सब इंस्पेक्टर अमित के नेतृत्व में अजमेर पहुंच गया. जिन्होंने दोनों आरोपियों को अपनी हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया. वहां से ट्रांजिक रिमाण्ड हासिल कर दोनों तस्करों को अपने साथ लेकर रवाना हो गए.

    follow google newsfollow whatsapp