धौलपुर: हिस्ट्रीशीटर के साथ मुठभेड़ हुई तो ग्रामीण क्यों करने लगे पुलिस के एक्शन का विरोध? जानें

Umesh Mishra

23 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 23 2024 9:37 PM)

पुलिस ने घायल हिस्ट्रीशीटर को जैसे ही पकड़ने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने इसका विरोध शुरू कर दिया.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान के धौलपुर (dholpur crime) जिले में पुलिस और हिस्ट्रीशीटर (historysheeter) के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान दोनों और से गोलियां चलने लगी और पैर में गोली लगने से हिस्ट्रीशीटर घायल हो गया. लेकिन जब पुलिस हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने पहुंची तो गांववाले पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध करने लगे. हालांकि इसके बावजूद पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती करवा दिया.
 

यह भी पढ़ें...

दरअसल, धौलपुर जिले की सरमथुरा थाना पुलिस की मुठभेड़ अंतर्राज्यीय वाहन चोर एवं हिस्ट्रीशीटर 25 वर्षीय केहरी मीणा उर्फ चुटिया उर्फ शेरा मीणा से हो गई. जिसमें पैर में गोली लगने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर के कब्जे से एक होंडा सिटी कार और एक अवैध तमंचा भी बरामद किया हैं. हिस्ट्रीशीटर पर करौली,अलवर,दौसा,गंगापुर सिटी और धौलपुर समेत उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश में दो दर्जन से अधिक वाहन चोरी और हथियार तस्करी के मामले दर्ज हैं.

मुठभेड़ को देख ग्रामीण करने लगे पुलिस का विरोध

मुखबिर की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची. लेकिन पुलिस को देख हिस्ट्रीशीटर केहरी ने पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार दी और भागने लगा. हिस्ट्रीशीटर केहरी ने भागते हुए पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. लेकिन पुलिस टीम ने पीछा कर थाना इलाके के बसंतपुरा गांव के पास हिस्ट्रीशीटर केहरी की कार को रुकवा लिया. केहरी ने दोबारा पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में अपना बचाव करते हुए गोली चलाई तो गोली हिस्ट्रीशीटर के पैर में लग गई. गोली लगने से हिस्ट्रीशीटर जमीन पर गिर गया और पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया.

गांव में पुलिस की मुठभेड़ को देख मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. पुलिस ने घायल हिस्ट्रीशीटर को जैसे ही पकड़ने का प्रयास किया तो ग्रामीण ने इसका विरोध शुरू कर दिया. ग्रामीणों के विरोध के दौरान पुलिस और ग्रामीणों में नोक झोंक भी हो गई. ग्रामीण कहने लगे कि गोली मारने का अधिकार तुमको किसने दे दिया? ग्रामीणों ने मौके के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिए जिसमें ग्रामीणों द्वारा पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया जा रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp